शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: जियोर्जिया मेलोनी, मोहम्मद मुइज्जू समेत इन नेताओं ने पीएम मोदी...

PM Modi: जियोर्जिया मेलोनी, मोहम्मद मुइज्जू समेत इन नेताओं ने पीएम मोदी को जीत की दी बधाई, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi: चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा के सभी 543 सीटों के नतीजे की घोषणा कर दी गई है। आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार एनडीए गठबंधन को 292 सीटें मिली है। वहीं इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली है। वहीं अन्य को 17 सीटें हाथ आई है। केंद्र में अपनी – अपनी सरकार बनाने को लेकर सियासी उठापटक जारी है। इसी बीच दुनिया के कई बड़े नेताओं ने पीएम मोदी को तीसरी बार जीत हासिल करने पर बढ़ाई दी है।

जियोर्जिया मेलोनी को PM Modi ने दी बधाई

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा कि “बधाई हो नरेंद्र मोदी नई चुनावी जीत पर और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।

निश्चित है कि हम इटली और भारत को एकजुट करने वाली दोस्ती को मजबूत करने और हमारे राष्ट्रों और हमारे लोगों की भलाई के लिए हमें जोड़ने वाले विभिन्न मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे”।

मोहम्मद मुइज्जू ने दी बधाई

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “प्रधानमंत्री जी को बधाई नरेंद्र मोदी और भाजपा और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को 2024 के भारतीय आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता मिली।

मैं हमारे दोनों देशों के लिए साझा समृद्धि और स्थिरता की खोज में हमारे साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं”।

मॉरिशस के पीएम ने नरेंद्र मोदी को दी बधाई

मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनुथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “प्रधानमंत्री मोदी जी को बधाई नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए आपकी प्रशंसनीय जीत पर।

आपके नेतृत्व में, सबसे बड़ा लोकतंत्र उल्लेखनीय प्रगति हासिल करना जारी रखेगा। मॉरीशस-भारत के विशेष संबंध लंबे समय तक जीवित रहें”।

Latest stories