मंगलवार, मई 7, 2024
होमस्पोर्ट्सAshes 2023: एशेज के अंतिम मैच में पैट कमिंस कर सकते हैं...

Ashes 2023: एशेज के अंतिम मैच में पैट कमिंस कर सकते हैं कमाल, 118 सालों बाद फिर दोहरा सकता है इतिहास

Date:

Related stories

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है। आपको बता दें कि पैट अगर ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो वह 118 सालों के इतिहास में ऐसे पहले क्रिकेटर होंगे।

मैदान पर उतरते ही बना सकते हैं रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस मैदान पर उतरने के साथ ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज केअब तक हुए मैचों में कमिंस सभी टॉस हार चुके हैं। अगर पैट कमिंस आखिरी मुकाबले में भी टॉस हार जाते हैं तो 118 सालों के क्रिकेट इतिहास में वह ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। ऑस्ट्रलिया और इंग्लैंड के बीच 5 वां और आखिरी टेस्ट मैच ओवल के मैदान पर 27 जुलाई से 31 जुलाई तक खेला जाएगा। 1905 में आखिरी बार जो डार्लिंग ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में सभी टॉस हारे थें।

ऑस्ट्रेलियन टीम ने बनायीं हुई है बढ़त

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज के अब तक हुए मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियन टीम ने सीरीज में २-1 से बढ़त बनायीं हुई है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआती के दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली थी। हालंकि इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट जीतकर अंतर् को कम करने का प्रयास किया था। मैनचेस्टर में खेला गया चौथा टेस्ट मैच बारिश के कारण धुल गया था जिसके बाद यह मैच ड्रा पर खत्म हो गया था।

एशेज रहा कंट्रोवर्सिअल सीरीज

एशेज सीरीज 2023 अब तक की सबसे कंट्रोवर्सिअल सीरीज रहा । आपको बता दें कि एशेज के दौरान ऐसे कई विवाद हुए जिसे क्रिकेट जगत में प्रमुखता के साथ छापा गया। बेयरेस्टो विवाद भी चर्चाओं का विषय रहा। आपको बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने चालाकी के साथ बेयरेस्टो को रन आउट कर दिया था। बेयरेस्टो को जिस समय रन आउट किया गया उस वक़्त उनका पैर क्रीज से बाहर था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories