रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: हरमनप्रीत कौर पर लगेगा दो मैचों के लिए बैन...

Asian Games 2023: हरमनप्रीत कौर पर लगेगा दो मैचों के लिए बैन , एशियाई गेम्स में भारत को झेलना पड़ेगा भारी नुकसान

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक आउट?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

Asian Games 2023: भारत की आक्रामक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर इन दिनों विवादों के घेरे में हैं। आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम की कप्तान हरप्रीत कौर पर आने वाले दिनों में दो मैच खेलने को लेकर खतरा है। अगर ऐसा होता है तो भारतीय महिला टीम के लिए एशियाई गेम्स में आगे की राह मुश्किल होने वाली है।

हरमनप्रीत को मिल सकते हैं 4 डिमेरिट पॉइंट्स

भारत की अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर पर आने वाले दिनों में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी दो मैचों के लिए बैन लगा सकती है। हरमनप्रीत कौर ने हाल में ही खत्म हुए भारत -बांग्लादेश तीसरे वनडे सीरीज के दौरान आईसीसी नियमों का उलंघन किया था और मैदान पर अपने आक्रामक तेवर में आ गयी थी। इसके बाद बांग्लादेश की कप्तान ने उन्हें आने वाले समय में डिसिप्लिन में रहने की सलाह दे डाली थी।

क्या है पूरा मामला

बांग्लादेश और भारत के बीच खत्म हुए तीसरे वनडे के दौरान हरमनप्रीत कौर को जैसे ही बांग्लादेश की गेंदबाज नाहिदा अख्तर ने आउट किया वैसे ही हरमन ने तेवर में आकर अपना बल्ला हवा में हिलाते हुए अपने गुस्से का इजहार किया था और इस दौरान उन्होंने अंपायर तक से बहस कर ली थी। आपको बता दें की मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान भी हरमनप्रीत कौर, बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को टीज करते नजर आयी थी। इस दौरान हरमनप्रीत ने सारे हदें पार कर अंपायर को भी ट्रॉफी शेयरिंग सेरेमनी की दौरान उपस्थित रहने की सलाह दे डाली थी।

रिकॉर्डों की क्वीन हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर रिकॉर्डों की क्वीन हैं। आपको बता दें कि हरमन के नाम क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड है। इसी साल साउथ अफ्रीका में खेले गए टी 20 महिला विश्व कप के दौरान हरमनप्रीत कौर 150 T-20 इंटरनेशनल खेलने वाली पहली क्रिकेटर बन गयी थी । उन्होंने यह उपलब्धि आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टी 20 मैच में हासिल की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories