मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्स'मेरी वजह से ही', IPL से बाहर होने की जिम्मेदारी Krunal Pandya...

‘मेरी वजह से ही’, IPL से बाहर होने की जिम्मेदारी Krunal Pandya ने ली तो गंभीर पर लगाया ये बड़ा आरोप

Date:

Related stories

‘वह समझते हैं खिलाड़ी की भावना’; Gautam Gambhir का Shahrukh Khan को लेकर बड़ा बयान

Gautam Gambhir: कोलकाता नाइट राइडर्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप...

IPL 2024: ‘कठिन दिन हमेशा बुरे नहीं होते’, KKR के हार के बाद बोले Gautam Gambhir

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स...

Krunal Pandya: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का आईपीएल जीतने का सपना एक बार फर से टूट चुका है। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद इस टीम की कमान क्रुणाल पांड्या को सौंपी गई थी। लेकिन, क्रुणाल इस पूरे सीजन में केएल राहुल की तरह कप्तानी करते हुए नजर नहीं आए। वह प्रेशर को ठीक ढंग से हैंडल नहीं कर पाए जिसका खामियाजा टीम को मुंबई के खिलाफ हार कर चुकाना पड़ा। इसी बीच उन्होंने अपनी गलती मानते हुए यानी हार की जिम्मेदारी खुद ही ली और एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

क्रुणाल ने माना खुद को हार का दोषी

क्रुणाल पांड्या इस मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनो से फ्लॉप साबित हुए। वहीं कप्तानी में भी वह कोई कमाल नहीं कर सके। इसी पर उन्होंने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि,

“हम एक समय अच्छी स्थिति में थे, लेकिन जब मैंने वह शॉट खेला तो सब कुछ गलत हो गया, हमें बेहतर क्रिकेट खेलना चाहिए था। मैं इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हूं। गेंद अच्छी रह से बल्ले पर आ रही थी, हमें बस बेहतर बल्लेबाजी करनी थी। रणनीतिक ब्रेक के बाद हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली. क्विंटन डी कॉक एक गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन मेयर का यहां बेहतर रिकॉर्ड है, इसलिए हम उनके साथ आगे प्लेइंग इलेवन में गए। उनके बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के खिलाफ वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, इसलिए मैंने उनके खिलाफ स्पिन से शुरुआत करने के बारे में सोचा।”

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

एलिमिनेटर में मिली हार

क्रुणाल पांड्या की टीम जीत के इरादे लेकर मैदान पर उतरी थी। लेकिन, टॉस का सिक्का रोहित शर्मा की ओर झुका। जिसके चलते लखनऊ को पहले गेंदबाजी करने के लिए मिली और टीम को मुंबई ने 183 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। लखनऊ ने लक्ष्य का पीछा बेहद शर्मनाक तरीके से किया और पूरी टीम 10 विकेट खोकर कवल 101 रन पर ही सिमट गई। मुंबई ने लखनऊ को 81 रन से हराया।

ये भी पढ़ें: घर में चाहिए सुख-समृद्धि तो फॉलो करें ये Vastu Tips, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories