शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Virat Kohli की वो पारी जब South Africa के...

Cricket Viral Video: Virat Kohli की वो पारी जब South Africa के गेंदबाजों ने टेके थे घुटने, कोहली के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे अधिक दोहरा शतक लगाने वाले भी खिलाड़ी है। विराट कोहली ने सात बार 200 रनों से अधिक की पारी खेली है। लेकिन विराट कोहली की एक पारी सभी क्रिकेट फैंस को याद है जब वह 250 से ऊपर रन बनाकर भी नाबाद रहे थे, जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल (Cricket Viral Video) होता रहता है।

विराट कोहली ने खेली थी नाबाद 254 रनों की पारी 

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला गया। इस टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी खेली है। विराट कोहली ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए नाबाद 254 रनों की पारी खेली थी। विराट कोहली ने 336 गेंदों पर 254 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 33 चौके और दो छक्के लगाए।

विराट कोहली इस शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 601 रनों का विशाल स्कोर बनाया और साउथ अफ्रीका दोनों पारियों में सिर्फ 475 रन बना पाई और पारी और 137 रनों से मुकाबला हार गई। विराट कोहली के शानदार दोहरे शतक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल है। विराट कोहली की पारी की वीडियो

Also Read: PBKS VS GT IPL 2023: गुजरात के खिलाफ Kagiso Rabada ने रचा इतिहास, लसिथ मलिंगा को पछाड़ बने नंबर वन

विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 7 दोहरे शतक 

विराट कोहली के टेस्ट करियर की बात करें तो विराट कोहली ने भारत के लिए अभी तक 108 टेस्ट मैच खेले हैं। विराट कोहली ने 108 टेस्ट मैचों की 183 पारियों में 48.93 की औसत से 8416 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने 28 बार शतक और 28 बार ही अर्धशतक लगाया है। लेकिन 28 शतक में खास बात यह है कि इसमें सात शतक दोहरे शतक भी शामिल हैं। विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 254 रन रहा है। विराट कोहली के इंटरनेशनल शतकों की बात करें तो कोहली ने कुल 75 शतक लगाए हैं।

Also Read: PBKS VS GT IPL 2023: गुजरात के खिलाफ Kagiso Rabada ने रचा इतिहास, लसिथ मलिंगा को पछाड़ बने नंबर वन

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories