सोमवार, मई 13, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ने पाक बोर्ड के World Cup 2023 के वेन्यू बदलने की...

ICC ने पाक बोर्ड के World Cup 2023 के वेन्यू बदलने की मांग को सरे से नकारा

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

World Cup 2023 में क्रिकेट टीमों पर होगी पैसों की बारिश, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

ICC ODI World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसको लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिल रही है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

World Cup 2023: एकदिवसीय विश्व कप 2023 इस साल भारत की सरजमीं पर होने वाला है। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर की क्वालीफाई करने वाली टीमेंं हिस्सा लेने वाली है।जिसमें पाकिस्तान की टीम भी शामिल है। पाक टीम इस खिताबी जंग में हिस्सा लेने के लिए भारत में आने वाली है। लेकिन, इसी कड़ी में आईसीसी और बीसीसीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को तगड़ा झटका दिया है। आईसीसी ने पाक बोर्ड के द्वारा वेन्यू शेड्यूल को शिफ्ट करने की मांग को सरे से नकार दिया है।

आईसीसी ने पाक बोर्ड की मांग का नकारा

इन दिनों पाकिस्तान बोर्ड की किरकिरी जारी है। पहले एसीसी ने उनकी मांग को ठुकराया था और अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उनके प्रस्ताव को सरे से नकार दिया है। दरअसल, पाकिस्तान बोर्ड चाहता था कि विश्व कप के दो मैचों के शेड्यूल को बदला जाए। हालांकि, ऐसा करने से आईसीसी ने बिल्कुल मना कर दिया है। गौरतलब है कि किसी भी टूर्ननामेंट का वेन्यू बड़ी घटनाओं के मद्देनजर रखते हुए बदले जाते है। हालाांकि, इस बार पाक ने बिना सुरक्षा का हवाला देते हुए जगह बदलने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: ट्रक ड्राइवरों को केन्द्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने दी AC की सौगात, जानें कब से मिलेगी सुविधा

इस वजह से बदलना चाहता है बोर्ड वेन्य

दरअसल, 20 अक्टूबर को पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के साथ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेलना है। वहीं 23 तारीख को अफगानिस्तान के साथ चैपॉक स्टेडियम में मैच खेला जाने वाला है। गौरतलब है कि पाक टीम को अफगानिस्तान से डर लग रहा है। चैन्नई की पिच स्पिनर गेंदबाजी के लिए जानी जाती है। इस टीम में राशिद खान, नूर अहमद और मोहम्मद नबी जैसे तगड़े स्पिनर गेंदबाज है जो पाक टीम को हराने का दमखम रखते है।

ये भी पढ़ें: flipkart पर लाखों का SAMSUNG Galaxy S22 Plus फोन कौड़ियों के भाव बिक रहा! 50 फीसदी ऑफर के साथ बहुत कुछ खास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories