शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: Usman Khawaja ने 150 रन जड़कर बनाया इतिहास, बने...

IND vs AUS: Usman Khawaja ने 150 रन जड़कर बनाया इतिहास, बने ऐसा कारनामा करने वाले पहले कंगारू खिलाड़ी

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच यानि सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जा रहा है। चौथे मैच में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कंगारू टीम के लिए सही साबित हुआ और टीम 400 रनों की तरफ बढ़ रही है। यह सब मुमकिन हुआ है ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर। ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों से ज़्यादा रन बना लिया है और उन्होंने इस बेहतरीन पारी के दमपर उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है।

ख्वाजा ने किया अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया टीम के शानदार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपने बल्ले से शानदार फॉर्म दिखा रहे हैं और खूब रन बटोर रहे हैं। उस्मान ख्वाजा ने अहमदाबाद के मैदान पर शानदार शतक लगाया और उन्होंने इस पारी को आगे भी ले गए और 150 का आंकड़ा पूरा किया। भारत के सरजमीं पर साल 2001 के बाद से टेस्ट मैच में 150 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, इस मौजूदा सीरीज में भी वह एकमात्र खिलाड़ी है जिसने 150 रन एक पारी में बनाए हैं।

Also Read: NZ VS SL: KANE WILLIAMSON ने डाइव मारकर लिया लाजवाब कैच, विरोधी टीम हुई हताश, देखें VIDEO

मैथ्यू हेडन का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने वैसे तो अपने करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। लेकिन उन्होंने भारत के खिलाफ भारत में ही एक टेस्ट मैच की पारी में दोहरा शतक लगाते हुए 203 रनों की पारी खेली थी। मैथ्यू हेडन ने ही भारत के सरजमीं पर सबसे ज्यादा एक पारी में रन बनाने का रिकॉर्ड है। वहीं, वह एक मात्र ऐसे ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज हैं जिसने टेस्ट मैच में भारत में दोहरा शतक जड़ा हो। लेकिन उनका रिकॉर्ड अब खतरे में हैं क्योंकि जिस तरह ख्वाजा अहमबदाबाद के मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं वह हेडन को पीछे छोड़ सकते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (C), रवींद्र जडेजा, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शुबमैन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भारत (WK)

ऑस्ट्रेलिया: कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (WK), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुहनेमैन, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लेबसचेन, स्टीवन स्मिथ (C), पीटर हैंड्सकॉम्ब।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories