शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs NZ: धोनी और रैना को पछाड़ने के बाद सूर्य कुमार...

IND vs NZ: धोनी और रैना को पछाड़ने के बाद सूर्य कुमार के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, दमदार पारी से बनाने होंगे इतने रन

Date:

Related stories

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी20 का दूसरा मुकाबला लखनऊ में खेला जाएगा। कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुवाई में जहां भारतीय टीम को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज भारतीय टीम को अपने बेहतर प्रदर्शन को दिखाते हुए करो या मरो की लड़ाई लड़नी होगी। भारत को अगर इस सीरीज में बने रहना है तो हर हाल में आज के मैच को जीतना होगा। वहीं टी20 के किंग कहे जाने वाले सूर्य कुमार यादव को भी इस मैच में अपना जलवा दिखाना होगा। रांची में खेले गए पहले मुकाबले में सूर्य कुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान बल्लेबाज सूर्य कुमार ने कई दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड भी तोड़े थे। वहीं अब स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार के पास दूसरे टी20 मैच के दौरान भी एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का मौका है।

135 रन बनाने पर टूट जाएगा रिकॉर्ड

सूर्य कुमार यादव की गिनती दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है। स्टार खिलाड़ी सूर्य कुमार का बल्ला जब टी20 मैच में चलता है तो अच्छे – अच्छे गेंदबाज भी धराशाई हो जाते है। ऐसे में आज सूर्य कुमार यादव के पास अपने कौशल को दिखाते हुए शिखर धवन के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका है। आपको बता दें कि सूर्य कुमार यादव ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टी20 की 44 पारियों में 1625 रन बनाए हैं। भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी के नाम टी20 क्रिकेट में 13 अर्धशतक और तीन शतक दर्ज है। ऐसे में बल्लेबाज इंटरनेशनल टी20 के भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट देखा जाए तो वह पांचवे नंबर पर हैं। अगर आज धुरंधर बल्लेबाज 135 रन बना लते हैं तो वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ जाएंगे। इस सूची में अभी शिखर धवर चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने कुल 1759 रन बनाए हैं।

Also Read: AUSTRALIAN OPEN 2023: ROHAN BOPANNA की पत्नी को लेकर फैन ने किया मजेदार कमेंट्स, बोपन्ना ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

जीत के लिए करो या मारो की लड़ाई

भारत की टीम के लिए टी20 का पहला मुकाबला हारने के बाद आज के मैच में मुश्किलें बढ़ गई है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए आज करो या मरो की स्थिति है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक एक भी सीरीज को अपने हाथ से नहीं जाने दिया है ऐसे में हार्दिक पांड्या के लिए भी इस रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए चुनौती है।

Also Read: MMS VIRAL VIDEO के बाद पहली बार मैदान पर दिखे BABAR AZAM, नेट में जमकर बहाया पसीना, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories