बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सनेपाल के इस खिलाड़ी ने तोड़ा Rashid Khan का रिकॉर्ड, 6 महीने...

नेपाल के इस खिलाड़ी ने तोड़ा Rashid Khan का रिकॉर्ड, 6 महीने बाद की है वापसी

Date:

Related stories

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लमिछाने ने अपने नाम एक नया कीर्तिमान हासिल किया है। नेपाल के एक्सपीरियंस स्पिनर संदीप लमिछा ने सबसे कम वनडे मैचों में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 22 वर्षीय इस गेंदबाज ने ओमान के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में यह कीर्तिमान अपने नाम किया। यही नहीं संदीप लमिछाने ने राशिद खान का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। लेकिन संदीप लमिछाने का विकेटों के शतक लगाने का सफर आसान नहीं रहा।

संदीप लमिछाने ने एसीसी मेंस प्रीमियर कप में किया ये कारनामा

इसी साल होने वाले एशिया कप 2023 के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेले हैं। जिसके लिए एसीसी मेंस प्रीमियर कप के मैच हो रहे है, इसी दौरान नेपाल और ओमान के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में नेपाल टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 310 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद गेंदबाजी करने उतरी नेपाल टीम ने ओमान को 46.3 ओवर में ही 226 रनों पर समेट दिया।

Also Read: शेन वॉटसन ने Virat Kohli और Sourav Ganguly के झगड़े पर दिया बड़ा बयान, किया चौंकाने वाला खुलासा

संदीप लमिछाने ने राशिद खान को छोड़ा पीछे

इस मैच में संदीप लमिछाने ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 45 रन देकर ओमान के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। इसके साथ ही उन्होंने 100 विकेट भी वनडे क्रिकेट में पूरे किए। संदीप लमिछाने ने 100वें अपने 42वें मुकाबले ही में पूरा किया। उन्होंने 42 मैचों में 100 विकेट लेकर अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर को पीछे छोड़ दिया। राशिद खान ने 100 विकेट 44 मुकाबलों में झटके हैं।

संदीप लमिछाने ने जेल जाने के बाद की शानदार वापसी 

बता दें कि संदीप लमिछाने के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं रहा। संदीप लमिछाने को अक्टूबर माह में नाबालिग से रेप के आरोप में काठमांडू से गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद नेपाल क्रिकेट ने उनसे कप्तानी भी छीन ली और संस्पेंड कर दिया। हालांकि कुछ समय बाद फिर उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। नेपाल क्रिकेट में 1 फरवरी को संदीप लमिछाने का सस्पेंशन रद्द कर दिया और उनकी नेपाल टीम में वापसी हुई थी।

Also Read: शेन वॉटसन ने Virat Kohli और Sourav Ganguly के झगड़े पर दिया बड़ा बयान, किया चौंकाने वाला खुलासा

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories