मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमस्पोर्ट्सइंटरनेशनल लेवल पर फिर हुई पाक बोर्ड की फजीहत, ICC ने चैम्पियन...

इंटरनेशनल लेवल पर फिर हुई पाक बोर्ड की फजीहत, ICC ने चैम्पियन ट्रॉफी को पाकिस्तान से शिफ्ट करने का लिया बड़ा फैसला

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

ICC: 2025 में चैम्पियन ट्रॉफी पाकिस्तान में खेले जानी वाली है। इस टूर्नामेंट की मेंजबानी को लेकर पिछले कुछ समय से अटकले लगाई जा रही थी कि इसे किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। हालांकि, आईसीसी के इस मेगा इवेंट को लेकर एक बड़ी अपडे़ट सामने आ रही है। जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जोरो का झटका लगने वाला है। क्या है पूरा मामला आईए जानते है।

पाकिस्तान से छिन सकती है चैम्पियन ट्रॉफी की मेंजबानी

आईसीसी के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए दुनिया भर के खिलाड़ी देश -विदेश का दौरा करते है। वहीं इसी बीच एक बड़ी अपड़ेट सामने आ रही है। न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को पाकिस्तान से वेस्टइंडीज और यूएसए में स्थानांतरित किया जा सकता है। यदि यह कप शिफ्ट होगा तो पाक बोर्ड को एशिया कप के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा झटका लगने वाला है। पाकिस्तान से मेंजबानी छिनने का मतलब है, पाक बोर्ड की किरकिरी होना। आईसीसी ने सरेआम उनकी इज्जत की फजीहत करने का एक और नया रास्ता ढ़ूंढ निकाला है।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

एशिया कप भी होगा शिफ्ट

भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से लड़ाई छिड़ी हुई है। बीसीसीआई पाकिस्तान के हालातों को देखते हुए वहां का दौरा करने से मना कर रहा है। पड़ोसी मुल्क में आतंकवादी गतिविधियां होने की वजह से भारतीय कंट्रोल बोर्ड खिलाड़ियों को वहां भेजना सुरक्षित नहीं समझ रहा है। जिस वजह से वह लगातार पाक बोर्ड का बहिष्कार कर रहे है और जय शाह ने तो दो टूक में उन्हें कह दिया है कि वह पाकिस्तान में अपनी टीम को नहीं भेजने वाले है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 के इस स्पेशल फीचर को जानकर खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे आप! इग्नोर करना है मुश्किल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories