गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सPak Vs SL 2023: सऊद शकील ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 146 साल...

Pak Vs SL 2023: सऊद शकील ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 146 साल के क्रिकेट इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी

Date:

Related stories

सहवाग के बाद पाक क्रिकेट टीम के अब Zomato ने लिए मजे, मीम शेयर कर उड़ा दी धज्जियां

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन विश्व कप 2023 में बेहद निराशाजनक रहा है। इस क्रम में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। बीते दिनों भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने पाक क्रिकेट टीम को लेकर एक मीम शेयर किया था जिसकी खूब चर्चा हुई है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

Pak Vs SL 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कोलंबो में जारी दुसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी बलबाज सऊद शकील ने एक ऐसा कीर्तिमान स्थापित कर दिया है जिसे आज तक किसी क्रिकेटर ने नहीं बनाया है। आपको बता दें कि सऊद शकील ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

श्रीलंकाई सरजमीं पर बनाया इतिहास

पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज सऊद शकील ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जिसे वर्षों तक याद रखा जाएगा। आपको बता दें कि सऊद शकील ने श्रीलंका के खिलाफ जारी कोलंबो टेस्ट में अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ ही यह कीर्तिमान स्थापित कर दिया। सऊद शकील दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने अपने सभी 7 टेस्ट मैचों में अर्धशतक जमाया है।सऊद ने इस दौरान 1 शतक और एक दोहरा शतक भी जमाया था। सऊद शकील ने पाकिस्तान के लिए 7 टेस्ट मैचों में 875 रन बनाएं हैं। सऊद शकील ने साल 2022 के दिसंबर महीने में में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

कोलंबो टेस्ट में पाकिस्तान की स्थिति मजबूत

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेटों के नुकसान पर 576 रन बना लिए थें। पाकिस्तान ने तीसरे दिन शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। पाकिस्तानी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शाफिक और सलमान अली आगा की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तानी टीम ने 576 रनों का विशाल स्कोर बना दिया। अब्दुलाह शाफिक ने अपने करियर का पहला दोहरा अर्धशतक जड़ते हुए 201 रन बनाएं वहीँ आघा ने 154 गेंदों में 132 रनो की पारी खेली। हालांकि पाकिस्तान कि टीम ने अपनी पारी 576 /5 पर घोषित ककर दी। रिपोर्ट लखे जाने तक श्रीलंका कि टीम ने दूसरी पारी में बिना नुकसान के 43 रन बना लिए थें।

अगस्त-सितम्बर के महीने में खेलना हैं एशिया कप

पाकिस्तानी टीम को अगले महीने होने वाले एशिया कप के मैचेस भी श्रीलंका में खेलने हैं। आपको बता दें कि एशिया कप का आयोजन इसबार पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होना है। इसमें से 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाने हैं जबकि 9 मैच श्रीलंका की सरजमीं पर खेला जाना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories