रविवार, मई 12, 2024
होमस्पोर्ट्सInzamam-Ul-Haq के हाथ आया यह पद , दूसरी बार किया इस पोजीशन...

Inzamam-Ul-Haq के हाथ आया यह पद , दूसरी बार किया इस पोजीशन पर कब्जा

Date:

Related stories

Inzamam-Ul-Haq: पकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंज़माम-उल-हक़ को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बतौर चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है। आपको बता दें कि इंज़माम-उल-हक़ दूसरी बार पाकिस्तानी टीम में चीफ सेलेक्टर के रूप में अपनी सेवा देंगे।

इंज़माम-उल-हक़ को चीफ सेलेक्टर का कार्यभार

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज इंज़माम-उल-हक़ को पीसीबी ने नेशनल टीम का चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है। आपको बता दें कि इंजमाम इससे पहले भी साल 2016 के दौरान पाकिस्तानी टीम के लिए बतौर चीफ सेलेक्टर के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं। इंज़माम-उल-हक़ के इस पद पर कार्यरत होते ही उनकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली है। आपको बता दें कि इंज़माम को सबसे पहले अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करना है। इसके बाद सबसे बड़ी जिम्मेदारी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी जाने वाली टीम को लेकर रहेगी। आपको बता दें कि साल 2013 के दौरान इंज़माम को पाकिस्तानी टीम का कंसल्टेंट बनाया गया था। हालांकि उन्हें बहुत कम समय के लिए इस पद पर रखा गया था। बाद में साल 2015 में उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बतौर हेड कोच अपनी सेवाएं दी। यह कॉन्ट्रैक्ट साल 2016 में खत्म हो गया था।

पाकिस्तानी बल्लेबाज इंजमाम के नाम है ख़ास रिकॉर्ड

अपने समय के धुरंधर क्रिकेटरों में से एक रहे इंज़माम-उल-हक़ के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड है। आपको बता दें कि इंज़माम ने अपने पहले वनडे में ही पहले बॉल पर विकेट लेने का कारनामा किया हुआ है। पाकिस्तान टीम में पूर्व कप्तान रह चुके इंज़माम ने अंतर्राष्ट्रीय वनडे में पाकिस्तानी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाये हैं।

पाकिस्तानी टीम के वर्ल्ड कप खेलने को लेकर पिक्चर साफ़ नहीं

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम इस साल भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में खेलेगी या नहीं, इसको लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories