शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सVirat Kohli : “एग्रेसिव सेलिब्रेशन मेरे अतीत का हिस्सा”, जानें किंग कोहली...

Virat Kohli : “एग्रेसिव सेलिब्रेशन मेरे अतीत का हिस्सा”, जानें किंग कोहली ने क्यों कही यह बात

Date:

Related stories

Virat Kohli : भारतीय क्रिकेट टीम के लोकप्रिय खिलाड़ी विराट कोहली अपनी दूसरी बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने की तैयारी कर रहे हैं। भारत एक पूर्व कप्तान विराट कोहली मानते हैं की पिछले दो साल ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। क्रिकेट के हर फॉर्म से कप्तानी छोड़ने से लेकर लम्बे समय तक सेंचुरी का इंतज़ार करने तक। कोहली हैं की उनमें प्लेयर काफी बदलाव आए हैं।

कोहली को उनको एग्रेसिव सेलिब्रेशन के लिए जाना जाता है। लेकिन उनका कहना है की एग्रेसिव सेलिब्रेशन उनके अतीत का हिस्सा हैं। वर्ल्ड कप से पहले बातचीत के दौरान उन्होंने कहा ,” काफी लोगों ने मुझे सलाह दी। लोग मुझे बताते कि मैं गलत हूँ , बहुत गलत। “

हमेशा सुर्खियों में रहने के साथ साथ कोहली को 1020 दिनों तक अपनी 71 वीं इंटरनेशनल सेंचुरी का इंतज़ार करना पड़ा था। लम्बे समय तक संघर्ष करने के बाद कोहली अपनी फॉर्म में वापस दिखाई दिए। पिछले महीने हुए एशिया कप 2023 में उन्होने अफगानिस्तान के ख़िलाफ़ शतक जड़ा। इस सक्सेस पर भी कोहली ने बात की। उन्होंने बताया की वह पुराने मैच देखते थे और अपनी गलतियों से सीखते थे जिसने उनके फॉर्म को वापस लाने में बहुत मदद की।

सचिन के बराबर पहुंचे कोहली

विराट की एग्रेसिव बैटिंग ने सबको उनका दीवाना बना दिया है। किंग कोहली ने एशिया कप में कमाल की बल्लेबाज़ी की और अब वह जल्द की एक रिकॉर्ड और तोड़ने वाले हैं। विराट ओडीआई फॉर्मेट में सच्ची तेंदुलकर को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाडी बनने वाले हैं।

इसके अलावा विराट के नाम ओडीआईफॉर्मेट में कई रिकॉर्ड है।विराट कोहली ने एकदिनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 से अधिक शतक बनाए हैं, जो एक विशेष रिकॉर्ड है।उन्होंने ओडीआई क्रिकेट में 8,000 और 9,000 रन पूरे करने में सबसे कम गेम्स किए हैं। साथ ही साथ वह भारतीय ओडीआई टीम के कप्तान के रूप में सबसे अधिक मैच जीतने वाले कप्तान हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें