मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सVirat Kohli: विराट के लिए है आज ख़ास दिन, इस दिन किया...

Virat Kohli: विराट के लिए है आज ख़ास दिन, इस दिन किया था यह कारनामा

Date:

Related stories

Virat Kohli: भारत के धुरंधर बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने आज के दिन ही इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। आपको बता दें कि विराट ने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। विराट को आज (18 अगस्त, 2023 ) इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किये हुए पूरे 15 साल हो चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में किया था आगाज

विराट ने आज (18 अगस्त, 2008) को श्रीलंका के खिलाफ अपने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया था। आपको बता दें कि विराट ने 2008 में श्रीलंका दौरे पर गयी भारतीय टीम के लिए पहले वनडे मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत में अपना कदम रखा था। इस सीरीज में भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को चारो खाने चित करते हुए 5 मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से जीता था।

विराट रहें हैं बेहतर कप्तान

आपको बता दें कि विराट कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए टीम को खूब सारी कामयाबियां दिलाई है। विराट ने भारत की कप्तानी करते हुए टीम को टेस्ट और वनडे रैंकिंग में नम्बर 1 पायदान पर पहुंचाया है। विराट ने भारतीय टीम के लिए 95 वनडे मैचों में कप्तानी की है जिसमें से भारत को 65 मैचों में कामयाबी हाथ लगी है। आपको बता दें कि कप्तान के रूप में शतक पूरा करने के मामले में विराट सिर्फ रिकी पोंटिंग से पीछे हैं। विराट ने अपने captaincy के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए कुल 65 शतक जड़े हैं तो वही रिकी पोंटिंग ने कप्तानी करते हुए 22 शतक लगाए हैं।

2023 वेस्टइंडीज दौरा रहा ख़ास

आपको बता दें कि विराट के लिए 2023 इंडिया-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज काफी स्पेशल रहा। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अपना 29 वां शतक लगाया था। इसी के साथ वह चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए थें। विराट ने दूसरे टेस्ट के दौरान अपना 500 वां अंतर्राष्ट्रीय मैच भी पूरा किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories