शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमटेकTwitter के नाम एक बड़ी उपलब्धि, एक मिनट में एक्टिव यूजर्स की...

Twitter के नाम एक बड़ी उपलब्धि, एक मिनट में एक्टिव यूजर्स की संख्या पहुंची 8 बिलियन के पार

Date:

Related stories

Twitter: दुनिया का काफी लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दरअसल, ट्विटर का कमाल है कि लगातार उसके यूजर्स बेस की संख्या में इजाफा हो रहा है। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर संभालने के बाद से काफी बड़े बदलाव किए हैं। एलन मस्क के ये बड़े फैसले अब धीरे-धीरे अपना कमाल भी दिखा रहे हैं। एलन मस्क ने हाल ही में एक ट्वीट करके बड़ी जानकारी साझा की है।

Elon Musk ने ट्वीट कर दी बड़ी सूचना

एलन मस्क ने बताया है कि ट्विटर पर प्रति मिनट यूजर्स की संख्या 8 अरब के आंकड़े को पार कर गई है। मस्क ने ये बड़ी जानकारी ट्वीट करके दी। उन्होंने बताया कि ये प्लेटफॉर्म बहुत तेजी से आगे की तरफ बढ़ रहा है। प्लेटफॉर्म पर प्रति मिनट यूजर्स की संख्या 8 अरब के आंकड़े को पार कर गई है। ये दुनिया के सबसे स्मार्ट लोग हैं।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Twitter में हुए बड़े बदलाव

मालूम हो कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है, तब से इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर काफी बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही ट्विटर ने काफी सारे नए फीचर्स को एड किया है। इसके अलावा एलन मस्क ने इस प्लेटफॉर्म के लिए ब्लू टिक लेने की कीमतों में भी बदलाव किया है।

Elon Musk ने 44 अरब डॉलर में खरीदा

वहीं, इससे पहले मस्क ने जानकारी देते हुए कहा है कि ट्विटर का मैसेजिंग सेवा में प्रति मिनट 5 से 6 फीसदी का हिस्सा है। इसे बढ़ाकर 15 फीसदी करने की ओर जल्द नए कदम उठाएं जाएंगे। उन्होंने कहा था कि इसके लिए ट्विटर ऐड को सही तरीके से डिजाइन किया जाएगा। इससे कंपनी और यूजर्स दोनों को ही लाभ  होगा। गौरतलब है कि एलन मस्क ने बीते साल अक्टूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था।

ये भी पढ़ें: Salary Hike: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पे स्केल में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories