शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमटेकTODAY TOP 10 NEWS: कियारा और सिद्धार्थ की शादी से लेकर लेकर...

TODAY TOP 10 NEWS: कियारा और सिद्धार्थ की शादी से लेकर लेकर वंदे मेट्रो तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 4 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

सिंगापुर ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए 36 स्कूल प्रिंसिपल को CM MANN ने किया रवाना, बोले–राज्य की शिक्षा में आएगा क्रांतिकारी बदलाव

सीएम मान ने 36 स्कूल प्रिंसिपल को रवाना करने के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के स्कूलों को शिक्षा में नं 1 बनाने के लिए आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 में राज्य की शिक्षा व्यवस्था को दिल्ली की तर्ज पर और अधिक आधुनिक बनाएंगे। उन्होंने कहा कि यह राज्य की शिक्षा के लिए क्रांतिकारी दिन है। जितने भी प्रिंसिपल्स को चुना है। उनकी ट्रेंनिंग के लिए आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर शिक्षा प्रणाली को आधुनिक बनाएंगे। जिससे शिक्षा का स्तर प्रतियोगी और उत्पादक बनाएंगे और अरविंद केजरीवाल के सपनों को पूरा करेंगे।
ये भी पढ़ेंः गुरु रविदास के प्रकाश पर्व पर CM Bhagwant Mann का श्रद्धालुओं को तोहफा, जालंधर से बनारस विशेष ट्रेन की रवाना

वंदेभारत की सफलता के बाद अब VANDE METRO का चलेगा जादू, UP में चंद मिनटों में तय होगी इन शहरों की दूरी

केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने रेल बजट में का स्वरुप प्रस्तुत करते हुए कहा कि देश के दो महानगरों को जोड़ने के लिए वंदे मेट्रो परियोजना का संचालन किया जाएगा। जिससे हाईस्पीड ट्रेन सेवाओं को और गति मिल जाएगी। इसके पहले चरण में लखनऊ से कानपुर,सीतापुर सहित कई अन्य महत्वपूर्ण शहरों का यात्रा समय कम हो जाएगा। इन शहरों के बीच चलने वाली वंदे मेट्रो ट्रेन की रफ्तार करीब 130 किमी प्रति घंटे होगी। रेल मंत्री ने कहा है कि वंदे मेट्रो परियोजना को वहीं प्राथमिकता दी जाएगी जिन दो शहरों के बीच दैनिक यात्रियों की संख्या अधिक होगी।
ये भी पढ़ेंः Indian Railways: भारतीय रेलवे ने 327 ट्रेनों को किया कैंसिल, स्टेशन पर जाने से पहले यहां देखें लिस्ट

ADANI-HINDENBURG मामले में JPC की मांग पर अड़ा विपक्ष, जांच से आखिर क्यों भाग रही सरकार

Adani-Hindenburg: हिंडनबर्ग और अडानी ग्रुप मामले में लगातार नए मोड़ देखने को मिल रहे हैं। हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट ने गौतम अडानी को आसमान से जमीन पर पहुंचा दिया है। 7 दिनों में उन्हें लगभग 10 लाख करोड़ का नुकसान हो चुका है। उनकी परेशानियां अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते मंगलवार को उन्हें अपने FPO को रद्द करना पड़ा और कुछ समय पहले Dow Jones ने उन्हें US Share Market से निकालने का ऐलान कर दिया। अब इस मामले में नया मोड़ देखने को मिल सकता है। दरअसल हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप की जांच हो इस बात को लेकर संसद में जमकर हंगामा हो रहा है। बीते शुक्रवार भी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और इस मामले में JPC (Joint Parliament Committee) से जांच की मांग पर अड़ गए लेकिन सरकार इस मांग को लगातार अनसुना कर रही है।
ये भी पढ़ें: टॉप-20 रईसों की सूची से Gautam Adani बाहर, Hindenburg Research की रिपोर्ट से हुआ इतना बड़ा नुकसान

CENTRE VS COLLEGIUM : केंद्र ने आखिरकार मानी कॉलेजियम की सिफारिश, हाईकोर्ट से प्रमोट होकर सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त होंगे ये 5 जज

Supreme Court Collegium: 73 साल में पहली बार ऐसा हो रहा है जब भारत के सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का आज स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। खबरों की मानें तो न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ ने स्थापना दिवस  की शुरूआत की है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट से ही जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। केन्द्र सरकार ने 5 जजों की नियुक्ति का रास्ता साफ करते हुए कॉलेजियम की सिफारिश पर मुहर लगा दी है।
Also Read: IND VS NZ: PCB के पूर्व अध्यक्ष RAMIZ RAJA ने क्यों कहा ‘भारतीय टीम कर रही है पाक टीम की नक़ल’?, जानें पूरी खबर

क्या KIARA और SIDHARTH की शादी का लाइव प्रसारण करेगा ये OTT PLATFORMS? देखने के लिए फैंस में बढ़ी बेताबी

कियारा और सिद्धार्थ की शादी से पहले प्राइम वीडियो ने कपल्स के फैंस को असमंजस में डाल दिया है। प्राइम वीडियो की तरफ से इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया जा रहा है। इस शेयर पोस्ट में आप देख सकते हैं कि कियारा और सिद्धार्थ किसी महल के पास खड़े होकर वीडियो शूट करवा रहे है। ऐसे में अब इनके फैंस द्वारा कयास लगाए जाने शुरू हो चुके हैं कि कपल, नयनतारा और विग्नेश शिवन की ही तरह अपनी लव स्टोरी को डॉक्यूमेंट्री के रूप में स्ट्रीम करवाने की योजना बना रहे हैं।
Also Read: रिलीज से पहले ही सनी देओल की ‘Gadar 2’ का वीडियो हुआ लीक, एक्टर के दमदार एक्शन को देख भूल जाएंगे हैंडपंप वाला वो…

BIGG BOSS 16 के घर में बादशाह ने कराया मजेदार टास्क, इन कंटेस्टेंट्स के चेहरे हुए एक्सपोज

बिग बॉस का आने वाला एपिसोड बहुत ही दिलचस्प होने वाला है क्योंकि इसमें बादशाह भी अपनी शिरकत देते हुए नजर आएंगे। बादशाह इस बार “वॉल ऑफ द फेम” और “वॉल ऑफ द शेम” का टास्क कंटेस्टेंट्स के लिए लेकर आए हैं। इस टास्क के बीच में ही कंटेस्टेंट्स के बीच बवाल मच जाता है। “वॉल ऑफ द फेम” और “वॉल ऑफ द शेम” टास्क में अर्चना और प्रियंका शिव को टारगेट करती हैं। इस टास्क में किसी एक की फोटो आपको लगानी है और उसकी वजह बतानी है। इसी कड़ी में अर्चना और प्रियंका शिव ठाकरे को वॉल ऑफ द शेम में डालती हैं। इसी के साथ एमसी स्टैन वॉल ऑफ द शेम में अर्चना और वॉल ऑफ द फेम में शिव ठाकरे को डालते हैं। शालीन भनोट अर्चना को वॉल ऑफ द शेम में रखते हैं। वही सुंबुल तौकीर खान भी अर्चना को वॉल ऑफ द शेम में शामिल करती हैं। इस टास्क के दौरान अर्चना और शिव में काफी भिड़ंत भी देखी जाती है।
Also Read: Weather News: इन राज्यों में अगले 24 घंटे तक बारिश का प्रचंड प्रकोप, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

RANJI TROPHY 2022-23: कर्नाटक ने उत्तराखंड को धूल चटाते हुए सेमीफाइनल में बनाई जगह, एक पारी और 281 रनों से हासिल की बेहतरीन जीत

इस मैच में कर्नाटक टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उत्तराखंड की पहली पारी 116 रन पर ही सिमट गई। वहीं, उत्तराखंड की टीम दूसरी पारी में भी मात्र 73.4 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई और पूरी टीम मात्र 209 रन पर ही सिमट गई। कर्नाटक टीम की तरफ से मुरलीधर वेंकटेश ने पहली पारी में 5 विकेट झटके और दूसरी पारी में श्रेयस गोपाल ने 3 विकेट चटकाए।
Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

GOLD RATE TODAY: सोना हुआ सस्ता तो चांदी में भी दिखी नरमी, जानें आपके शहर में कहां पहुंचीं कीमतें

Gold Rate Today: अगर आज के दिन आप सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो आज खरीदारी करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा क्योंकि कल सोने की कीमतों में 540 रुपए प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखने को मिली और चांदी की कीमतों में 700 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिली है। इस बदलाव के बाद सोने की कीमत 57930 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है और चांदी की कीमत 74000 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।
ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

AGNIVEER RECRUITMENT: अग्निवीर सेना भर्ती में हुआ बड़ा बदलाव, अब फिटनेस टेस्ट से पहले देनी होगी ये परीक्षा

भर्ती प्रक्रिया में पूरी तरह बदलाव लाया गया है। पहले उम्मीदवारों को मेडिकल और फिटनेस एक्जाम से गुजरना पड़ता था वहीं अंत में लिखित परीक्षा देना होता था। मगर ये नियम 2023-2024 सेशन से लागू किया गया है। अब भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा देना होगा।
Also Read: UP Board की 10वीं- 12वीं परीक्षाओं के लिए तय हुई शब्द सीमा, अब इस तरह लिखना होगा उत्तर वरना कट जाएंगे सारे नंबर

इस थीम के साथ मनाया जा रहा WORLD CANCER DAY 2023, कैसे पहचानें इस जानलेवा बीमारी के सामान्य लक्षण?

कैंसर से लोगों को जागरूक करने के लिए हर वर्ष 4 फरवरी को वर्ल्ड कैंसर डे का आयोजन किया जाता है। इसमें लोगों के बीच कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाई जाती है। इस दिन कई सारे कार्यों को किया जाता है। इस दिन कैंसर से रोकथाम, शीघ्र पहचान और उपचार के विषय में लोगों को बताया जाता है। इससे लोग कैंसर के प्रति जागरूक रहते हैं। इस दिन के उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक थीम निर्धारित की जाती है। इस थीम के अनुसार कैंसर की जानकारी लोगों तक पहुंचाई जाती है। तो आइए जानते हैं वर्ल्ड कैंसर डे 2023 का क्या है थीम।
ये भी पढ़ें: सुबह पेट ठीक से साफ न होने की समस्या को झटपट दूर करेंगे ये योग आसन, Constipation से मिलेगा छुटकारा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories