गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमटेकWhatsapp की तरह अब X Audio-video call करें, जानें पूरा प्रोसेस

Whatsapp की तरह अब X Audio-video call करें, जानें पूरा प्रोसेस

Date:

Related stories

X Audio-video call feature: दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का भले ही नाम बदल गया हो लेकिन इसका क्रेज लगातार यूजर्स के बीच बढ़ रहा है। जब से एक्स की कमान एलन मस्क के हाथ में आयी है, तब से उन्होंने ट्विटर का नाम बदलने से लेकर कई सारे खास फीचर्स इसमें अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध कराए हैं। जिन्हें लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। एक्स पर एक बार फिर एक नया फीचर आया है। जिसने यूजर्स को खुश कर दिया । क्योंकि अब यूजर्स वॉट्सऐप की तरह एक्स से वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकेंगे।

X पर अब Audio-Video कॉल का ऑप्शन दिखने लगा है। इस Audio-Video Calling के फीचर से अब किसी को भी कॉल कर सकेंगे। आज हम आपको Android फोन पर कैसे एक्स से ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

X Audio-Video Call की सुविधा कैसे होगी शुरु?

इसके लिए सबसे पहले यूजर को एक्स की सेटिंग पर जाना होगा, उसके बाद प्राइवेसी और सेफ्टी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपको डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन दिखेगा। यहां जाकर आपको ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को एनेबल करना होगा। यहां पर यूजर को Address Book के साथ जिन्हें आप फॉलो करते हैं और वेरिफाइड यूजर्स का ऑप्शन मिलेगा।

कौन लोग कर सकेंगे X Audio-Video Call

इसको शुरु करते ही आप इसका लाभ उठा सकेंगे। लेकिन ध्यान रहे इसका लाभ सिर्फ प्रीमियम सब्सक्राइबर्स यानि की ब्लू टिक यूजर्स ही उठा सकेंगे। लेकिन इस कॉल को कोई भी रिसीव कर सकेगा।

X Audio-Video Calling कैसे करें?


इसके लिए सबसे पहले यूजर को DM ओपन करना होगा। इसके बाद फोन के राइट साइड दिख रहे फोन आइकन पर क्लिक करना होगा। यहां से वीडियो और ऑडियो कॉल सेलेक्ट करना होगा। ऐसा करते ही ये सर्विस शुरु हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories