शुक्रवार, मई 3, 2024
होमUncategorizedCyber Crime: Telegram पर आया जॉब का मैसेज और अकाउंट से निकल...

Cyber Crime: Telegram पर आया जॉब का मैसेज और अकाउंट से निकल गए लाखों रुपये, जानें ठगी का हैरान करने वाला मामला

Date:

Related stories

Union-Rewards.apk : यूनियन बैंक का फर्जी ऐप बना सिर दर्द, आपकी एक गलती बना देगी भिखारी

Union-Rewards.apk : इन दिनों साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा...

Cyber Crime: आजकल आप साइबर ठगी के कई तरह के मामले सुनते या पढ़ते होंगे। स्मार्टफोन पर मैसेज भेजकर या फिर किसी व्यक्ति से ओटीपी लेकर उसके बैंक खाते से पैसे निकालने जैसे मामले तो अब आते ही रहते हैं। ऐसे में साइबर स्कैम का एक नया मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। ये तो आप जानते ही होंगे कि जालसाज लोगों को फंसाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाते हैं। जालसाजों ने इस बार सोशल मीडिया के मशहूर ऐप टेलीग्राम के जरिए ठगी को अंजाम दिया है। आगे जानें क्या है पूरी खबर।

जानें क्या है ठगी का ये मामला

दरअसल बेंगलुरु के रहने वाले 41 साल के उदय उल्लास के साथ 61.58 लाख रुपये का स्कैम हो गया। बताया जा रहा है कि उदय उल्लास टेलीग्राम ऐप पर अक्सर कुछ चैनलों के जरिए शेयर के ट्रेंड चेक करते थे। इस दौरान उनके पास एक पार्ट टाइम नौकरी का मैसेज आया। पीड़ित ने बताया कि नौकरी का ऑफर भेजने वाली जालसाज एक महिला थी, उसने अपना नाम सुहासिनी बताया था।

अच्छे रिटर्न का लालच देकर स्कैमर्स ने ठगा

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पहले स्कैमर्स ने पीड़ित का भरोसा जीता। इसके बाद पीड़ित को अच्छे रिटर्न का लालच देकर एक निवेश स्कीम की जानकारी दी। साइबर ठगों ने पीड़ित से पहले 10 हजार रुपये का निवेश करने को कहा फिर 20 लाख रुपये तक की कमाई का लालच दिया।

ठगों ने 61.5 लाख का किया स्कैम

पीड़ित ने अपनी निवेश की रकम को निकालने की कोशिश की तो ठगों ने कहा कि उसका क्रेडिट स्कोर कम है। इसके बाद पीड़ित एक वीआईपी चैनल से जुड़ा। बताया जा रहा है कि वहां पर पीड़ित से और पैसों की मांग की गई। इसके बाद उसके बैंक खाते से 61.5 लाख रुपये निकाल लिए गए। फिलहाल पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories