गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमUncategorizedManish sisodia को फिर बड़ा झटका, दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की...

Manish sisodia को फिर बड़ा झटका, दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal को चौथा समन, क्या ED के समक्ष पेश होंगे CM? जानें पूरा प्रकरण

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर है कि प्रवतर्न निदेशालय (ED) ने CM Kejriwal को शराब घोटाला में चौथा समन जारी कर दिया है।

Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत, अब जमानत याचिका पर सितंबर में होगी सुनवाई

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अगस्त के पूरे महीने कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उन्हें कम से कम अगस्त तक जेल में ही रहना होगा।

Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसौदिया की जब्त संपत्ति पर CM केजरीवाल ने BJP पर निशाना साधा है और झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

HC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

Manish Sisodia: दिल्ली हाईकोर्ट से झटके पर झटके मिलने के बाद अब मनीश मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Manish sisodia: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को फिर बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी है। सिसोदिया ने अपनी पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए 6 हफ्तों की जमानत के लिए अपील की थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

कोर्ट ने क्या कहा ?

जमानत याचिका पर सुनवाई को दौरान कोर्ट ने कहा कि मनीष सिसोदिया पूर्व में बड़े पद पर रह चुके हैं। ऐसे में वे सबूतों एवं गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में उन पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। मामले की जांच अभी चल रही है। ऐसे में मामले की जांच प्रभावित न हो, इसके लिए उनकी जमानत याचिका खारिज की जाती है।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: हादसा या फिर साजिश ? ‘इंटरलॉकिंग सिस्टम’ में गड़बड़ी को लेकर रेलवे आश्वस्त नहीं, अब CBI करेगी जांच

पत्नी से मिलने की दी इजाजत

हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट ने AAP नेता की जमानत याचिका खारिज कर दी हो, लेकिन उन्हें अपनी बीमार पत्नी से फिर मिलने की इजाजत दी गई है। कोर्ट ने कहा है कि मनीष सिसोदिया आवास या अस्पताल में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच अपनी पत्नी से मिल सकते हैं। ऐसे में सिसोदिया एक बार फिर जेल से बाहर आएंगे। बीते दिनों भी वह अपनी पत्नी से मिलने जेल से बाहर आए थे, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने के चलते वे अपनी पत्नी से नहीं मिल पाए थे।

6 हफ्तों की मांगी थी जमानत

बता दें कि मनीष सिसोदिया ने अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया को बीमारी का हवाला देते हुए जमानत याचिका दाखिल की थी। मनीश सिसोदिया की पत्नी मल्टीपल स्केलेरोसिस नामक बीमारी से ग्रसित हैं। वे फिलहाल LNJP अस्पताल में भर्ती हैं। सिसोदिया ने शुक्रवार को जमानत याचिका दायर की थी। जिसके बाद याचिका पर सुनवाई को दौरान कोर्ट ने शनिवार को LNJP अस्पताल से सिसोदिया की पत्नी की रिपोर्ट मांगी थी।

लंबे समय से जेल में बंद हैं सिसोदिया

बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद से मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। 9 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद से वे तिहाड़ में हैं। इस मामले में ED ने सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया है। ED ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति मामले में हुई गड़बड़ी के पीछे सिसोदिया का हाथ था। ये गड़बड़ियां ठेका संचालकों को फायदा देने के उद्देश्य से की गईं थी।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन को बड़ा झटका, काम पर लौटी साक्षी मलिक, नाबालिग ने कोर्ट में बदला बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories