रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसGoldGold-Silver Price Today: त्योहारी सीजन में कितने बदले सोने और चांदी के...

Gold-Silver Price Today: त्योहारी सीजन में कितने बदले सोने और चांदी के भाव, यहाँ देखें सबसे तेज ताज़ा अपडेट

Date:

Related stories

Gold-Silver Price Today : जैसे ही गणपति बप्पा ने एंट्री ली है वैसे ही सोना चांदी के भाव में बदलाव देखने को मिला है। जहां एक सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में उछाल आया है तो वहीं चांदी सस्ती हुई है।


सोने के भाव में आया उछाल


सोने की कीमत की बात करें तो बाजार में सोना 59 हजार प्रति 10 ग्राम के पर चल रहा है। तो वहीं चांदी का भाव 72 हजार रुपए प्रति किलो से ज्यादा है। राष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो 999 शुद्धता वाले यानी की 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत 59386 रुपए चल रही है। जबकि 999 शुद्धता चांदी की कीमत 72074 है।


इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर एसोसिएशन के अनुसार सोमवार की शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना 59324 रुपए प्रति 10 ग्राम था, जोकि आज सुबह बढ़कर 59386 रुपए पर आ गया। यही कारण है की शुद्धता के आधार पर सोना महंगा हो गया है और चांदी सस्ती हो गई है।

जानें क्या हैं सोने चांदी के भाव ?


सोना चांदी के ओरिजिनल भाव जाने के लिए आप https://ibjarates.com/ साइट पर जा सकते हैं। इस वेबसाइट के मुताबिक आज सुबह 995 प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने के दाम बढ़कर 59148 रुपए पहुंच गया है। वहीं अगर 916 यानी की 22 काह प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की बात करें, तो आज उसके दाम 54398 रूपए हो गए हैं।

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट


सोने और चांदी के ताजा रेट के जानने के लिए आप इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की ऑफिशल वेबसाइट पर https://ibjarates.com/ जाकर सही रेट के देख सकते हैं।


बता दें कि इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट पर आपको हर रोज सोने चांदी के ताजा रेट देखने को मिल जाएंगे। इस वेबसाइट पर हर रोज सोना और चांदी के ताजा रेट मिल उपलब्द कराए जाते हैं। वहीं अगर वेबसाइट से कुछ समझ ना आए तो आप इस 8955664433 नंबर मिस कॉल देकर सोना- चांदी के बारें में जानकारी ले सकते हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories