शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले...

MP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले कुचला; जानें प्रशासन का पक्ष

Date:

Related stories

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP Weather Update: हीटवेव का कहर! आखिर कब मिलेगी गर्मी से राहत, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों हीटवेव के कारण भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है।

MP News: मध्य प्रदेश के अन्तर्गत आने वाले शहडोल जिले को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से रेत माफिया का आतंक सामने आया है। जानकारी के अनुसार रेत माफिया ने खनन स्थान पर वारंट तामील कराने गए पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया जिसकी चपेट में आने से ASI महेंद्र बागरी की मौके पर ही मौत हो गई।

प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसा है। ताजा जानकारी के अनुसार प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए ट्रैक्टर चालक और रेत माफिया के खिलाफ मामला दर्ज कर चालक और रेत माफिया के पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन का दावा है कि जल्द ही इस मामले में मास्टर माइंड की भूमिका निभाने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार किया जाएगा जिससे कि इस तरह के अवैध कृत्य पर रोक लग सके।

रेत माफिया के आतंक से दहला शहडोल

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रेत माफिया द्वारा अंजाम दिए गए खूँखार कृत्य से पूरा जिला दहल उठा। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिसकर्मियों की एक टीम वारंट तामील कराने पहुंची थी। इसी दौरान आरोपी चालक ने ट्रैक्टर से पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। इसकी चपेट में आने से ASI महेंद्र बागरी की मौके पर ही मौत हो गई।

प्रशासन का पक्ष

शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले नौधिया में रेत माफिया द्वारा एएसआई की कथित तौर पर हत्या करने पर प्रशासन ने अपना पक्ष जारी किया है।

प्रशासन की ओर से शहडोल एडीजी डी.सी सागर ने स्पष्ट किया है कि एएसआई महेंद्र बागरी और उनकी टीम एक वारंटी को गिरफ्तार करने घटना स्थल पर पहुंची थी। इस दौरान आरोपी ट्रैक्टर चालक ने उन पर हमला बोल दिया जिसमें महेंद्र बागरी की मौत हो गई। प्रशासन की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि ट्रैक्टर चालक व रेत माफिया के पुत्र को मौके से गिरफ्तार कर उन पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा चुका है।

प्रशासन का दावा है कि जल्द ही इस घटना को अंजाम देने वाले मास्टर माइंड की गिरफ्तारी कर उसे सजा दिलाने का काम किया जाएगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories