China News: चीन के हुनान प्रान्त में शनिवार शाम हुई सड़क दुर्घटनाओं में मात्र 10 मिनट के अंदर 49 वाहनों के एक साथ टकरा जाने से 16 लोगों की मौत हो गई। जबकि 66 घायलों को स्थानीय पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

ये भी पढ़ेंः Chinese Apps Banned: भारत सरकार का चीन पर डिजिटल अटैक, ड्रैगन से कनेक्शन रखने वाली 232 ऐप्स को किया बैन

10 मिनट में मच गया हाहाकार

हुनान प्रांत में शनिवार शाम को एक एक्सप्रेस वे पर  10 मिनट में हुई 5 अलग अलग घटनाओं में  49 वाहनों की भिड़ंत में 16 लोगों की मौत हो गई  तथा 66 अन्य घायल हो गए।  पहली दुर्घटना शाम लगभग 5 बजे हुनान की राजधानी चांग्शा के वांगचेंग जिले में हुई । जहां 7 वाहनों की आपसी भिड़ंत में 7 लोगों की मौत हो गई। उसके कुछ ही मिनट के अंतराल पर  तीन अन्य दुर्घटनाओं में पहले 11 वाहन आपस मे भिड़े, फिर 10 वाहन आपस में टकराए उसके बाद 9 वाहनों की आपसी भिड़ंत में  प्रत्येक दुर्घटना से 3-3 लोगों की मौत हो गई ।

इसके थोड़ी ही देर के अंतराल पर हुई एक और वाहन दुर्घटना में 12 वाहन फिर एक दूसरे से भिड़ गए जिसमें गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

66 घायल अस्पताल में भर्ती

घटना की खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस और आपातकालीन प्रबंध मंत्रालय की दमकल और बचाव अभियान टीम मौके पर पहुंच गई।  जिसने 66 घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के अनुसार इनमें से 8 की हालत गंभीर बनी हुई है । लोकल मिडिया और मंत्रालय के मुताबिक शुचांग-ग्वांग्झू एक्सप्रेस वे पर शाम 5 बजे हुई दुर्घटनाओं में वाहनों की सही संख्या का खुलासा नहीं करते हुए कहा कि दुर्घटनाओं में कई वाहन शामिल थे जिससे भारी जनहानि हुई है।

ये भी पढ़ेंः 14 लाख में बिक गई डेढ़ करोड़ की Porsche Panamera कार, खरीदारों की लगी भीड़ के बाद कंपनी ने मांगी माफी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.