सोमवार, मई 13, 2024
होमविदेशColumbia Blast: कोलंबिया में कोयले की खदान में जोरदार विस्फोट से 11...

Columbia Blast: कोलंबिया में कोयले की खदान में जोरदार विस्फोट से 11 की मौत, 10 से अधिक घायल

Date:

Related stories

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

ChatGPT या Gemini, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कौन सा AI है बेस्ट?

ChatGPT vs Gemini:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का क्रेज देश और...

Columbia Blast: कोलंबिया से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल वहां कोयले की एक खदान में जोरदार विस्फोट हुआ जिसके कारण करीबन 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10 लोग लापता है। इसी के साथ 10 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आई ही। सरकार की ओर से इस बात की जानकारी बुधवार को दी गई थी। इस घटना को लेकर कुंडिनमार्का विभाग के गवर्नर निकोलस गार्सिया ने ब्लू रेडियो को बताया कि सुतातौसा नगर पालिका में दुर्घटना गैसों के जमाव के कारण हुई।

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने किया ट्वीट

कोलंबिया में कोयले की खदान का यह विस्फोट इतना भयानक था कि इसका असर सुरंग से जुड़ी अन्य चार खदानों पर भी पड़ा। इसी कड़ी में कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने ट्वीट किया कि बचावकर्ता फंसे खनिकों तक पहुंचने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

विस्फोट में 11 लोगों की मौत

कोलंबिया के कुंडिनमार्का के सुतातौसा में मंगलवार रात को खदान में विस्फोट हुआ जिसका कारण बताया जा रहा है कि, खदान में मिथेन गैस की रुकावट से यह विस्फोट हुआ है। इसी के साथ वहां के राष्ट्रपति ने बताया कि इस विस्फोट में 11 लोगों की मौत हुई है। वहीं ऊर्जा और खान मंत्री इरेन वेलेज ने बताया कि 10 लोग अब भी खदानों में फंसे हुए हैं।

Also Read: Oppo Find N2 Flip और Samsung Galaxy Z Flip 4 में से कौन सा फोन है ज्यादा पावरफुल, खरीदने से पहले जरूर जानें

रेस्क्यू अभियान में काफी मुश्किल

इसी कड़ी में कुंडिनमार्का विभाग के गवर्नर निकोलस गार्सिया ने कहा कि विस्फोट की वजह से प्रवेश द्वार पर भारी मात्रा में मलबा इकट्ठा हो गया है, साथ ही जमीन भी धंस गई है। इसी कारण रेस्क्यू अभियान में काफी मुश्किल आ रही है। उन्होंने बताया कि खदान के अंदर फंसे लोगों के लिए हर मिनट दिक्कत बढ़ती जा रही है, उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो रही है।

खदान के गेट पर अपनों का इंतजार कर रहे

मिली जानकारी के अनुसार खदान में अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फायर ब्रिगेड और बचाव करने में बड़ी मशक्कत के बाद खदान के अंदर प्रवेश किया वहीं हादसे का शिकार हुए लोग के परिजन खदान के गेट पर अपनों का इंतजार कर रहे हैं।

Also Read: Nepal PM Twitter Account Hack: नेपाल के प्रधानमंत्री का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने पोस्ट किए ये मैसेज

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories