मंगलवार, मई 14, 2024
होमविदेशPakistan में आर्थिक तंगी को लेकर रक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान,...

Pakistan में आर्थिक तंगी को लेकर रक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा-“मुल्क दिवालिया हुआ”

Date:

Related stories

Pakistan: पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की हालत कुछ ठीक नहीं है आर्थिक तंगी के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड यानी आईएमएफ से लगातार लोन लिया जा रहा है जिसके कारण उसका दिवालिया हो चुका है। इस बात को पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने खुद कबूल की है। उन्होंने कहा है कि, पाकिस्तान पहले ही दिवालिया चुका है हम सब एक डिफॉल्ट हो रहे देश में रह रहे हैं। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि, अब आईएमएफ भी हमारी मदद नहीं कर सकता हमें खुद ही इसका समाधान ढूंढना होगा।

इमरान खान की सरकार पर लगाए आरोप

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान की पिछली सरकार यानी इमरान खान की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, करीब 2 साल पहले आतंकियों को देश में बसाया गया जबकि सरकार के आलोचकों को देश छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान की आर्थिक तंगी को लेकर नेताओं और नौकरशाही को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने इस बात पर कहा कि, पाकिस्तान के संविधान का पालन नहीं किया गया।

Also Read: Weather News: IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्ट, इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक बारिश के आसार

पाकिस्तान के बुरे हालत

पाकिस्तान की आर्थिक तंगी के कितने बुरे हालात चल रहे हैं इस बात का अंदाजा इससे चल सकता है कि वहां कई इलाकों में आटे की किल्लत हो रही है। वही सब्सिडी वाले आटे का स्टॉक भी खत्म हो गया है। बता दें कि, पिछले महीने जनवरी में आटे की किल्लत इतनी ज्यादा हो गई थी कि सस्ता आटा खरीदने के चक्कर में 4 लोगों की जान चली गई। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने बयान में कहा कि, पाकिस्तान‌ एटमी ताकत रखने वाला इस्लामी मुल्क है और अगर ऐसे में हमें हर बार और हर जगह जाकर भीख मांगने पड़े तो इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ और नहीं हो सकता।

Also Read: महिला क्रिकेट टीम की कप्तान Harmanpreet Kaur ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा का Record तोड़ छोड़ा पीछे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories