सोमवार, मई 6, 2024
होमविदेशHong Kong Rains: होंगकोंग में बारिश ने मचाया  कोहराम, सड़कें हुई नदियों में...

Hong Kong Rains: होंगकोंग में बारिश ने मचाया  कोहराम, सड़कें हुई नदियों में तब्दील

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Hong Kong Rains: बारिश ने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि चीन में भी इस वर्ष काफी कोहराम मचाया है। खबर चीन के विशेष प्रशासनिक क्षेत्र हांगकांग (Hong Kong) आ रही है। बताया जा रहा है, यहां भारी बारिश ने 140 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले इतनी मूसलाधार बारिश साल 1952 हुई थी। पूरे शहर में पानी भर गया है, लोग डर के साए में जीने पर मजबूर हो रहे हैं। यहां बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही। ऐसे में देखा जाए तो पूरा हांगकांग शहर जलमग्न हो गया है। 

भारी बारिश के चलते हांगकांग में तबाही

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार 8 सितंबर को चीन के विशेष प्रशासनिक क्षेत्र हांगकांग (Hong Kong) में मूसलाधार बारिश हुई। खबरों की मानें तो यहां 140 वर्षों का रिकॉर्ड भारी बारिश के कारण टूट गया। ऐसे में यहां बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने लोगों को बाहर निकलने पर सावधानी बरतने को कहा है। 

वहीं भारी बारिश की चपेट में चीन का एक और शहर शेन्ज़ेन (Shenzhen) है। खबरों की मानें तो यहां मूसलाधार बारिश के कारण स्कूल कॉलेज, मैट्रो स्टेशन बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। माना जा रहा है शहर में काली बारिश की चेतवानी जारी की गई है। दरअसल काली बारिश अक्सर इन शहरों पर अपना कहर बरपाती आई है। यह hong kong के मुख्य द्वीप से निकलती है। 

अधिकारियों ने व्यक्त की चिंता 

बता दें कि भारी बारिश के चलते चीन के दोनों शहर में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोगों को मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार घर पर ही रहने के लिए सलाह दी गई है। हालांकि यह बात बिल्कुल सही है, कि बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories