बुधवार, मई 8, 2024
होमविदेशIndia Maldives Row: राष्टपति मुइज्जू की जिद ने ली बच्चे की जान?...

India Maldives Row: राष्टपति मुइज्जू की जिद ने ली बच्चे की जान? नही दी भारतीय विमान से एयरलिफ्ट की इजाजत

Date:

Related stories

Noida News: मालदीव ट्रिप रद्द करने पर रेस्तरां दे रहा अनोखा ऑफर! जानें क्या है खास डील

Noida News: यूपी के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर नोएडा अपनी चका-चौंध व आधुनिक तकनीक से लैस होने के लिए ज्यादातर जाना जाता है। देश के विभिन्न हिस्सों से लोग नोएडा में आकर रोजगार व अपनी अन्य जरुरतों को पूरा करते नजर आते हैं।

India-Maldives Row: मालदीव से तनातनी के बीच सरकार का अहम रुख, इन जरुरी विषयों पर हुई चर्चा

India-Maldives Row: भारत के लिए वर्ष 2024 की शुरुआत बेहद खास रही थी। इस वर्ष की शुरुआत के साथ ही पीएम मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा कर वहां पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाने की अपील की थी।

India Maldives Row: मालदीव में एक 14 वर्षीय लड़के की शनिवार को उस समय मौत हो गई जब राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने कथित तौर पर उसे एयरलिफ्ट के लिए India Maldives Row भारत द्वारा उपलब्ध कराए गए डोर्नियर विमान के इस्तेमाल की मंजूरी देने से इनकार कर दिया। गौरतलब है कि भारत और मालदीव के बीच राजनयिक तनाव हाल के महीने में बढ़ गया है।

India Maldives Row: क्या है पूरा मामला

दरअसल मालदीव के स्थानीय मिडिया के अनुसार 14 साल के लड़के को ब्रेन ट्यूमर था और स्टोक आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाना था। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने पर उसके परिवार ने उसे गाफ अलिफ विलिंगिली स्थित उसके घर से राजधानी माले ले जाने के लिए एयर एम्बुलेंस की मांग की थी। परिवार ने आरोप लगाया है, कि अधिकारियों की वजह से बच्चे को वक्त में अस्पताल में भर्ती नहीं करवाया जा सका, क्योंकि एयरलिफ्ट के लिए डोर्नियर विमान की जरूरत होती,लेकिन राष्ट्रपति के प्रशासन ने भारतीय विमान के इस्तेमाल की मंजूरी नहीं दी।

कंपनी ने क्या कहा

मेडिकल ट्रांसफर के लिए जिम्मेदार कंपनी आंसधा कंपनी लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अनुरोध प्राप्त होने पर तुरंत प्रक्रिया शुरू कर दी थी। हालांकि आखिरी मिनट में तकनीकी गड़बड़ी के कारण देरी हुई। कंपनी की तरफ से कहा गया कि बेहद अफसोस के साथ हम 18 जनवरी 2024 को जीए विलिंगिली से आपातकालीन चिकित्सा निकासी घटना में शामिल मरीज के दुर्भाग्यपूर्ण निधन को स्वीकार करते हैं। आसंधा कंपनी का पूरा प्रबंधन और कर्मचारी शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories