शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकElon Musk का ‘x’ बना जी का जंजाल, Twitter Headquarters से हटाया...

Elon Musk का ‘x’ बना जी का जंजाल, Twitter Headquarters से हटाया गया logo  

Date:

Related stories

Elon Musk: एलन मस्क ने माना भारत का लोहा, वैश्विक कंपनियों में इन भारतीय मूल के CEO के हुए मुरीद

Elon Musk: धरती के अलग-अलग भूभाग पर भारत का प्रभाव देखने को मिल रहा है। चन्द्रयान-3 की सफलता से लेकर अन्य कई पहलुओं पर विश्व के अनेक राष्ट्रों और दिग्गजों ने भारत का लोहा माना है।

Elon Musk on Chandrayaan 3: चंद्रयान-3 की सफलता पर सामने आई एलन मस्क की प्रतिक्रिया, देख झूम उठे लोग

Elon Musk on Chandrayaan 3: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) द्वारा संचालित की जा रही चंद्रयान-3 (मिशन मून) मिशन की चर्चा पूरे विश्व में जोरों पर है। इसको लेकर बता दें कि भारत ने 23 अगस्त की शाम 6 बज कर 4 मिनट पर चंद्रमा पर अपने अंतरिक्ष यान चंद्रयान-3 को उतार कर इतिहास रच दिया है।

Twitter: क्या चिड़िया को रिप्लेस कर फंस गए हैं मस्क, X का लोगो लगाते ही इस देश ने किया बैन

Twitter: एलन मस्क ने जबसे चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (x.com) को अपने हाथों में लिया है तब से इस प्लेटफॉर्म की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा जानकारी इंडोनेशिया से आई हैं जहां इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Twitter logo: ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। जब से उन्होंने ट्वीटर के चिड़ियां को उड़ाकर उसके स्थान पर X साइन के लोगो को रखा है। तब से सोशल मीडिया से लेकर नेशनल टेलीविजन पर इसी बात को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है। इसी बीच अब खबर आ रही है, कि एलन मस्क (Elon Musk) के सैन फ्रांसिस्को में स्थित मुख्य दफ्तर के टॉप पर लगा X साइन का लोगो हटा लिया गया है। ऐसे में बड़ा सवाल है, कि आखिर इसे हटाया क्यों गया। इसके पीछे अब मस्क का कोई नया प्लान तो नहीं है। आइए जानते हैं। 

Elon Musk के मुख्य दफ्तर से हटाई गई ‘X’ साइन का ‘logo’ 

जानकारी के मुताबिक बीते दिनों ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर का लोगो बदलने के बाद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से X साइन का न्यू लोगो का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थी। तब उस दौरान वीडियो में साफ देखा जा सकता था, कि सैन फ्रांसिस्को में स्थित मुख्य दफ्तर के टॉप पर लगा X साइन का लोगो कितना लाइट (फोकस) मार रहा था।

 

ऐसे में वहां रह रहे बाकी के कंपनियों और रहने वाले लोगों को तेज रोशनी के कारण काफी दिक्क्त का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में जब इसकी शिकायत की गई तो मजबूरन न्यू लोगो X को टॉप फ्लोर से हटाना पड़ा। इस मामले में एक रिपोर्ट में यह बताया गया है, कि इस मामले में तकरीबन 24 लोगों ने शिकायत की थी।           

बिल्डिंग इंस्पेक्शन के प्रवक्ता ने कही बड़ी बात

बता दें कि इस मामले को लेकर अब बिल्डिंग इंस्पेक्शन के प्रवक्ता ने बताया है, कि लोगों के शिकायत के बाद बिल्डिंग के मालिक पर जुर्माना लगाया गया है। वहीं मस्क की तरफ उन्होंने इशारा करते हुए कहा – बिल्डिंग पर लोगो और साइन बदलने से पहले कमेटी टीम से अनुमति लेनी होती है। जब कंपनी अचानक से अपना लोगो बदलकर दूसरा लोगो रखेंगी तो इससे बिल्डिंग की पहचान और साख पर खतरा होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories