रविवार, मई 19, 2024
होमविदेशAlien Corpses: मेक्सिको की संसद में एलियन के शव दिखाने वाले कौन...

Alien Corpses: मेक्सिको की संसद में एलियन के शव दिखाने वाले कौन है जेम मौसॉ, जानें क्या किया दावा ?

Date:

Related stories

Alien Corpses: मंगलवार को मेक्सिको की कांग्रेस में उस समय सब लोग चौंक गए जब वहां जेम मौसॉ नाम के एक शख्स ने भरी संसद में वैज्ञानिक और रिसर्चरों के सामने 2 शवों को दिखाते हुए दावा किया था कि यह शव ‘एलियनों’ के हैं। उन्होंने इसके अलावा फोटो वीडियो के माध्यमों से यूएफओ (UFO) व उससे जुड़े यंत्र भी दिखाए थे। मौसॉ ने दावा किया कि उन्होंने यह शव पेरू के कुस्को से प्राप्त किए हैं। उनके अनुसार यह शव करीब 1000 साल पुराने हैं। साथ ही इन शवों का 30 प्रतिशत से ज्यादा DNA इंसानों से नहीं मिलता है। हालांकि ऐसा ही दावा साल 2015 में भी मौसॉ कर चुके हैं मगर उस समय Snopes.com नाम की वेबसाइट ने इनके दावे को गलत ठहराया था।

कौन है जेम मौसॉ

जेम मौसॉ 70 साल के एक मेक्सिकन पत्रकार हैं। जो खुद को यूफोलॉजिस्ट बताते हैं। उन्होंने ऑटोनॉमस नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ मेक्सिको व मयामी यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इसके अलावा वह मेक्सिको के मशहूर मीडिया संस्थान  TV Azteca and 60 minutes में भी काम कर चुके हैं। 

जेम मौसॉ ने क्या दावा किया

बता दें मौसॉ ने संसद में मेक्सिकन सरकार व अमेरिकी अधिकारियों के सामने दावा किया था कि “यह मानव विकास के हिस्सा नहीं और ना ही इनको यूएफओ के टूटने के बाद पाए गए मलबे के पास पाया गया है। ये वो हैं जो खदानों के पास पाए गए थे। इस कार्यक्रम के दौरान मौसॉ दावा करते हुए कहते हैं कि ‘जनता को इंसान के बिना बनाई गई तकनीक व इंसानों से अलग अस्तित्व के बारे में जानने का पूरा अधिकार है, यह हमें एकजुट करेगा ना कि तोड़ेगा। वह कहते हैं कि ब्रह्माण्ड में हम अकेले नहीं है और यह हमको स्वीकार करना चाहिए।” 

मौसॉ ने कार्यक्रम के दौरान तमाम यूएफओ के चित्र व वीडियो दिखाते हुए दावा किया कि जन शवों को वह दिखा रहे हैं उनमें से एक की बॉडी में अंडे है। इसके अलावा इनकी बॉडी में ऑस्मियम जैसी दुर्लभ धातु भी पाई गई है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories