रविवार, मई 5, 2024
होमViral खबरDog Health Care: अपने कुत्ते को भूलकर भी ना खिलाएं ये चीज!...

Dog Health Care: अपने कुत्ते को भूलकर भी ना खिलाएं ये चीज! हो सकता है बीमार या फिर जा सकती है जान

Date:

Related stories

Dog Health Care: अगर आप भी डॉग लवर (Dog Lover) हैं तो आपको अपने कुत्ते की हेल्थ का ध्यान जरुर रखना चाहिए। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही Dog Health Care टिप्स लेकर आए हैं। जिसे आपके लिए जानना बहुत ही जरुरी है। आप में से बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि, अगर आप कुत्ते को चॉकलेट खिलाते हैं या गलती से खिला देते हैं तो उसकी तबियत खराब हो सकती है इतना ही नहीं उसकी जान भी जा सकती है।

Dog Can Eat Chocolate or Not यहां जानें

चॉकलेट खाना हर किसी को पसंद होताहै। इसलिए ये घर-घर में बहुत ही आसानी से मिल भी जाती है। लेकिन आपकी एक गलती इन मासूम जानवरों को बहुत ही भारी पड़ सकती है। आप में से कई सारे लोगों को मन में ये सवाल होगा कि, कुत्तों को चॉकलेट खिलानी चाहिए या नहीं (Dog Can Eat Chocolate or Not) तो आपको बता दें, कुत्तों को भूलकर भी चॉकलेट नहीं खिलाना चाहिए।

चॉकलेट कुत्ते की तबियत पर कैसे करती है असर

आप में से बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि, चॉकलेट में थियोब्रोमाइन नाम का कैमिकल पाया जाता है। यह कैफीन की तरह की काम करता है। जिसे खाकर कुत्ता बीमार हो सकता है। अगर कुत्ता चॉकलेट खा लेता है तो उसे बहुत ज्यादा प्यास लग सकती है, पेट खराब हो सकता है, उसके दिल की धड़कन बढ़ सकती है। अगर ये बहुत ही ज्यादा बढ़ जाती है तो आपके कुत्ते की मौत भी हो सकती है। इसलिए कुत्तों को भूलकर भी चॉकलेट नहीं देना चाहए।

Dog Health Care कैसे करें?

इतना ही नहीं कुत्तों को बेकन या फैटी मीट, सॉल्‍टी चीजें यहां तक की लहसुन-प्‍याज भी नहीं खिलाना चाहिए। इससे आपके कुत्ते की तबियत बिगड़ सकती है। अगर आप गलती से अपने कुत्ते को चॉकलेट खिला देते हैं और वो बीमार हो जाता है तो बिना देरी किए आपको तुरंत ही उसे डॉक्टर के पास ले जाना चाहिए। कुत्ते चॉकलेट को हजम नहीं कर पाते हैं जिसके कारण उनकी बतियत बिगड़ जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories