शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोSony और Honda की 15 कैमरे वाली Electric Car ने आते ही...

Sony और Honda की 15 कैमरे वाली Electric Car ने आते ही मचा दी तबाही, फीचर्स देख Apple के उड़े होश!

Date:

Related stories

Citroen C3 EV और Tata Tiago EV से मुकाबला करने आ रही MG Comet इलेक्ट्रिक कार, एक नजर में देखिए कार इंटीरियर लुक

MG Motor जल्द ही अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet को जल्द ही लॉन्च कर सकती है और कंपनी ने इस कार का एक टीजर भी लॉन्च किया है जिसमें इस कार के इंटिरियर का फर्स्ट लुक को दिखाया गया है।

अगर खरीदने जा रहे हैं Petrol-Diesel, Hybrid, CNG या Electric कार तो जान लें इनके बीच क्या है फर्क?

अगर आप किसी कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं और पेट्रोल-डीजल, सीएनजी, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन वाली कारों के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो जानिए कि कौन सी फ्यूल टाइप वाली कार आपके लिए है बेस्ट हो सकती है।

Afeela EV car: देश और दुनिया में अचानक से इलेक्ट्रोनिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि, कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन उतार रही हैं। इस बीच दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल ने भी बहुत जल्द अपनी इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लाने का एलान किया है। अभी इलेक्ट्रोनिक वाहनों को लेकर कंपनियों के बीच कॉम्पिटिशन देखने को मिल ही रहा है कि, देश की सबसे बड़ी ऑटो और टेक कंपनी Sony और Honda ने 15 कैमरों वाली अपनी इलेक्टिक कार को मार्केट में बहुत जल्द उतारने की घोषणा कर दी है। इस कार की खासियत ये है कि इसमें 3-D ग्राफिक्स गेम इंजन मिल रहा है। इसके साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स भी मिल रहे हैं। इस कार के 4 दरवाजे हैं जो कि, Tesla Car की तरह ही दिखती है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Afeela EV car के फीचर्स

स्मार्ट फीचर54 कैमरा और सेंसर 
ड्राइविंग सिस्टम 3 ऑटोमैटिक ड्राइविंग सिस्टम 
इंजन 3-D ग्राफिक्स गेम इंजन 
खास फीचरF-150 लाइटनिंग, रिवियन की R1T, लॉर्डस्टाउन मोटर्स की एंड्योरेंस और GMC हमर EV पिकअप 
ऑपरेटबीएमडब्ल्यू की “ई-इंक” तकनीक
कलर32
कनेक्टिविटी फीचरकार आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI), इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी (VR) और ऑग्यमेंटेड रियलिटी (AR) से लैस 

Afeela EV car में क्या है खास?

Afeela EV car की टक्कर टेस्ला जैसी बड़ी कंपनी है। लोगों को सबसे ज्यादा हैरान ये कर रहा है कि, दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी सोनी ने होन्डा से हाथ मिलाया है। ऐसे में इस कार में कई बेहतरीन सेंसर और दिए गए हैं। इसके साथ ही इस कार को लेकरएक खबर सामने आ रही है। इसे सोनी-होंडा की ये अफीला करा क्वालकॉम और उसके डिजिटल चेसिस चिप से बनाया गया है। फिलहाल इसकी कीमत और लॉन्चिग को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories