रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोCitroen C3 Aircross VS Kia Sonet: दोनों में किसी भी गाड़ी को...

Citroen C3 Aircross VS Kia Sonet: दोनों में किसी भी गाड़ी को खरीदने से पहले जान लें ये बड़े अंतर, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Date:

Related stories

Citroen C3 Aircross VS Kia Sonet: गाड़ी खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती है और जो लोग गाड़ी खरीदते हैं वह बड़ा ही सोच समझकर अपने लिए सही गाड़ी का चुनाव करते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो दो गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूजन में आ जाते हैं। हम यहां Citroen C3 Aircross और Kia Sonet के फीचर्स के बारे में जानने वाले हैं कि वाकई में आपको अपने लिए किस गाड़ी का चुनाव करना चाहिए और किस गाड़ी में ज्यादा दमदार इंजन प्रदान किया जाता है।

दोनों गाड़ियों में सेफ्टी फीचर्स कैसे हैं

इनके इंजन वगैरह के बारे में जानने से पहले इन दोनों में दिए जाने सेफ्टी फीचर्स के बारे में जान लेते हैं। सिट्रोएन सी3 में फ्रंट में दो एयरबैग दिए जाते हैं। जबकि किआ सोनेट में 4 एयरबैग की सुविधा दी जाती है। दोनों ही गाड़ियों को टीपीएमएस से लैस किया गया है और साथ में सीट बेल्ट वॉर्निंग भी इनमें मिल जाती है। किआ सोनेट में मिडिल रियर थ्री प्वाइंट सीट मिलती है जबकि इस मामले में सिट्रोएन पीछे रह जाती है।

इंजन और फीचर्स में दोनों का रुतबा कैसा है।

सिट्रोएन सी 3 एयरक्रोस में 5500 आरपीएम पर 109 बीएचपी की शक्ति और 1740 आरपीएम पर 190 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने वाला 1199 सीसी का PURETECH 110 पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जबकि इसकी टक्कर पर आने वाली किआ सोनेट में BS6 Phase 2 इमिशन स्टैंडर्ड के साथ आने वाला 1197 सीसी का 4 सिलेंडर DOHC इंजन मिलता है। जो 82 बीएचपी की शक्ति और 115 एनएम का टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखता है।

फीचर्स Citroen C3 AircrossKia Sonet
इंजन 1199 cc, DOHC 4 सिलेंडर1199 cc, DOHC 3 सिलेंडर
आरपीएम टॉर्क190 एनएम का टॉर्क 115 एनएम का टॉर्क
अधिकतम शक्ति5500 आरपीएम पर 109 बीएचपी6000 आरपीएम पर 82 बीएचपी
ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल 5 स्पीड मैनुअल
ईमिशन स्टैंडर्ड BS6 Phase 2BS6 Phase 2
एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टममिलता है। मिलता है।
हिल होल्ड कंट्रोलमिलता है नहीं मिलता है

जानें दोनों की कीमतों के बारे में

Citroen C3 Aircross की एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरु होती है, इसमें टॉप मॉडल Max 1.2 7 STR आता है और किआ सोनेट के बेस वेरिएंट के लिए 7.79 लाख रुपये चुकाने पड़ते हैं। किआ सोनेट का टॉप मॉडल X Line 1.5 डीजल के साथ आने वाला ऑटोमैटिक है। इसके टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 14.89 लाख रुपये है।

खरीदने से पहले नजदीकी शोरूम से पूरी जानकारी हासिल कर लें और अपनी पसंद का ख्याल रखें। यहां सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें