शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोCitroen MPV: दमदार फीचर्स के साथ जल्द आएगी सिट्रोएन की धांसू कार,...

Citroen MPV: दमदार फीचर्स के साथ जल्द आएगी सिट्रोएन की धांसू कार, Maruti Suzuki Ertiga और Kia Carens की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

Date:

Related stories

Citroen MPV: देश की ऑटोमोबाइल मार्केट में एक से बढ़कर एक शानदार कारें आ रही हैं। कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने मशहूर मॉडलों को नए वर्जन में पेश कर रही हैं या फिर उसे लाने की तैयारी कर रही हैं। यहां पर आपको बता दें कि इन दिनों भारतीय बाजार में 7 सीट वाली कारों की काफी अधिक मांग बनी हुई है। ऑटो बाजार में 7 सीटर कारों की बढ़ती मांग के चलते कंपनियां इस ओर काफी ध्यान दे रही हैं।इसका मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga और Kia Carens  से है।

Citroen की 7 सीटर कार जल्द आएगी

इसी कड़ी में Citroen कंपनी की एक शानदार कार Citroen MPV  जल्द ही धमाल मचाने आएगी। मालूम हो कि Citroen की कई कारें इंडियन मार्केट में धूम मचा रही है। ऐसे में उम्मीद है कि सिट्रोएन की 7 सीटर कार स्टाइलिश लुक और धांसू फीचर्स के साथ पेश हो सकती है। कारों के जानकारों का कहना है कि Citroen की 7 सीटर कार मारुति सुजुकी एर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) और Kia Carens को सीधी टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: अब गाय के गोबर से दौड़ेंगी MARUTI SUZUKI की कारें, पेट्रोल-डीजल की छुट्टी करने आ रहा ये मास्टरप्लान!

इस मॉडल पर आधारित होगी नई कार

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी 7 सीटर एसयूवी को इस साल जून तक पेश कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी की भारत में फिलहाल सबसे सस्ती कार Citroen C3 है। कहा जा रहा है कि आने वाली दो कारें इसी मॉडल पर आधारित होंगी। इसमें एक इलेक्ट्रिक वर्जन होगा और दूसरी 7 सीटर एसयूवी होगी।

डिजाइन में किया गया है बड़ा बदलाव

कंपनी 7 सीटर एसयूवी को अलग बनाने के लिए इसके डिजाइन में बड़ा ग्रिल, बंपर और फॉग लैंप में बड़ा बदलाव किया जाएगा। Citroen C3 के मुकाबले नई कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर के साथ आ सकती है। वहीं, इसके दूसरे वर्जन में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

जानिए Citroen की नई कार के संभावित फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें सेंट्रल कंसोल फीचर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, डिजिटल इस्ट्रूमेंट कलस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो ड़ोर लॉक जैसे शानदार फीचर्स दिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories