मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटो140KM की रेंज और तीन कलर ऑप्शन के साथ बाजार में धूम...

140KM की रेंज और तीन कलर ऑप्शन के साथ बाजार में धूम आया E-Sprinton Amery Electric Scooter, कीमत कर देगी हैरान

Date:

Related stories

E-Sprinton Amery Electric Scooter: देश में लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ता रूझान कंपनियों के लिए काफी फायदा का सौदा साबित हो रहा है। एक तरफ जहां पर कंपनियां अपने नए मॉडलों से लोगों को लुभाने की भरपूर कोशिश कर रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ, इलेक्ट्रिक वाहनों में मिलने वाले फीचरों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट की, जी हां, E-Sprinto ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Amery लॉन्च कर दिया है। जानिए इसमें क्या कुछ खास है।

E-Sprinto Amery की जानकारी

इलेक्ट्रिक स्कूटर ई-स्प्रिंटों अमेरी में काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि कंपनी इस E-Sprinto Amery इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल चार्ज पर 140KM की रेंज देने का दावा कर रही है। ये स्कूटर खूबियों के मामले में किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से कम नहीं है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले, रिमोट कंट्रोल लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए सॉकिट और फाइंड माय व्हीकल जैसा इलेक्ट्रिक फंक्शन ऐप भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

E-Sprinto Amery के स्पेक्स

इस स्कूटर में 200MM का ग्राउंड क्लीयरिंस दिया गया है। इसका कर्व वेट 98 किलोग्राम है औऱ ये 150 किलोग्राम तक का वजन उठाने में सक्षम है। कंपनी ने इस स्कूटर में फ्रंट व्हील पर डिस्क ब्रेक और रियर ब्रेक में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

फीचर्सE-Sprinton Amery Electric Scooter
बैटरी60V 50AH
ताकत3.3PS
रेंज140km
टॉप स्पीड65KM

E-Sprinto Amery इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V 50AH की लिथियम बैटरी दी गई है। इस स्कूटर में 1500W की BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। बताया जा रहा है कि ये स्कूटर 3.3PS की ताकत देता है। ये 140KM की रेंज के साथ 65KM की टॉप स्पीड देता है। कंपनी का दावा है कि ये सिर्फ 6 सेकेंड में ही 40KM की स्पीड पकड़ लेता है। इसकी बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।

E-Sprinto Amery की कीमत

कंपनी ने इस स्कूटर को तीन रंगों में पेश किया है। इसमें सफेद, ब्लैक और येलो कलर शामिल है। इस स्कूटर को 1.30 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ उतारा गया है। इस स्कूटर का मुकाबला Hero Electric Optima, Ampere magnus और Bounce infinity से हो सकता है।

इसे भी पढ़ेंः 23 मई से बैंकों में शुरू होगी 2000 के नोट बदलने की प्रक्रिया, किसी परेशानी से बचने को रखें इन बातों का रखें ध्यान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories