शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोडिलीवरी बॉयज की आई मौज, इस Electric Bike को चलाने में आएगा...

डिलीवरी बॉयज की आई मौज, इस Electric Bike को चलाने में आएगा 5 पैसे प्रति किलोमीटर का खर्चा

Date:

Related stories

Electric Bike: भारत में बीते कुछ सालों के दौरान इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है। इसके पीछे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि भी एक कारण है। ऐसे में नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक खास जानकारी सामने आई है। दरअसल, ऑटो एक्सपो 2023 में डिलीवरी बॉयस की परेशानी को समझते हुए एक सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है। दावा किया जा रहा है कि इस बाइक को 1KM चलाने पर केवल 5 पैसे का खर्चा आएगा। आइए जानिए क्या है इसकी पूरी जानकारी।

इनके लिए फायदेमंद साबित होगी ये बाइक

नोएडा की Corrit Electric कंपनी ने डिलीवरी करने वालों के साथ ही रेहड़ी-पटरी वालों से जुड़े लोगों के लिए Transit Electric Bike को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसे 3 कलर ऑप्शन के साथ उतारा है। इस बाइक को कई तरह से कस्टमाइज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: BAJAJ PULSAR की बादशाहत को खत्म कर ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने गाड़े झंडे!, ऐसे बनी BIKE OF THE YEAR

Transit Electric Bike की खूबियां

Transit Electric Bike के फीचर्स की बात करें तो ये बाइक 250kg तक का वजन उठा सकती है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत है कि इसकी पीछे वाली सीट को अपने हिसाब से हटाया जा सकता है। ये इलेक्ट्रिक बाइक 2.8kw लीथियम ऑयन बैटरी के साथ आती है। इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करके 125KM की दूरी तक चलाया जा सकता है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे का समय लगता है। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी देती है।

बैटरी 2.8kw
रेंज125KM
चार्जिंग टाइम3.5 घंटे
कलर 3
कीमत85000

5 पैसे प्रति किलोमीटर का खर्चा

कंपनी की तरफ से इस पर सेल के बाद सर्विस का लाभ भी उठाया जा सकता है। वहीं, इस बाइक की टॉप स्पीड 70KM प्रति घंटा है। इस बाइक में फिलहाल नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है। मगर आने वाले समय में इसमे बैटरी बदलने का विकल्प दिया जाएगा। इस बाइक की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के लिए 3 यूनिट बिजली की खपत करती है। इस हिसाब से इसे चलाने का खर्चा सिर्फ 5 पैसे प्रति किलोमीटर आता है। कंपनी ने इसे 85000 रुपये की कीमत पर पेश किया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories