सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोUltraviolette F99: इस देसी इलेक्ट्रिक बाइक का विदेश में बजेगा डंका, चीते...

Ultraviolette F99: इस देसी इलेक्ट्रिक बाइक का विदेश में बजेगा डंका, चीते सी है रफ्तार

Date:

Related stories

ग्लोबली लॉन्च की जाएगी Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक, रेंज और टॉप स्पीड है धांसू

Ultraviolette F77: इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का रुझान...

Ultraviolette F99: EICMA 2023 में कंपनियां जमकर वाहन पेश कर रही हैं। खासतौर से दोपहिया सेगमेंट में तो अब तक कई बाइक्स और स्कूटर पेश किए जा चुके हैं। अब हाल ही भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी अल्ट्रावियोलेट ने ग्लोबल स्तर पर एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक का अनावरण किया है। इटली के मिलान में आयोजित किए जा रहे शो में प्रदर्शित की गई इस बाइक में 265 किमी/प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। इसके अलावा इसमें क्या फीचर्स ऑफर किए गए हैं। इन्हीं के बारे में यहां बताने वाले हैं।

महज 3 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार

अल्ट्रावियोलेट F99 महज 3 सेकंड में ही जोरी से 100 किमी की चीते सी रफ्तार पकड़ लेती है। बाइक में प्रदान की गई इलेक्ट्रिक मोटर 265 किमी/प्रति घंटा की टॉप स्पीड निकालने का सामर्थ्य रखती है। लिक्विड कूल मोटर 120 एचपी की अधिकतम शक्ति निकालती है। इसमें 90 kw पैक मिलता है।

डिजाइन है एकदम धांसू

अल्ट्रावियोलेट F99 का डिजाइन देखने में काफी आकर्षक लगता है। इसे फाइटर जैट्स से मिलते-जुलते फ्यूचरिस्टिक आक्रामक लुक के साथ पेश किया गया है। इसमें एयरोडायनामिक पैनल , पीछे की टेल लाइट का लुक भी देखने में काफी अच्छा लगता है।

F99 factory racing platform से उठा पर्दा

इस शो में F99 factory racing platform से भी पर्दा उठाया गया है। इसके अलावा विदेशी पटल पर कंपनी ने F77 इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया है। गौर करने वाली बात है ये बाइक पिछले साल से ही घरेलू मार्केट में मौजूद है। इसके लिए कंपनी ने साइट पर बुकिंग प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसे पहले यूरोपियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

भारत से होगा निर्यात

अच्छी बात है इस बाइक का विदेशी स्तर पर भारत से निर्यात होगा। यानी जितनी भी इलेक्ट्रिक बाइक विदेश में बेची जाएंगी। सभी को बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप भारत में ही बनाएगा जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories