शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोसेल्फ बैलेंसिंग फीचर और 150km की रेंज के साथ पेश हुई iGowise...

सेल्फ बैलेंसिंग फीचर और 150km की रेंज के साथ पेश हुई iGowise BeiGo X4 Electric Scooter

Date:

Related stories

iGowise BeiGo X4 Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के नए-नए मॉडल पेश किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कंपनियं के बीच वाहनों में रेंज की रेस चल रही है। हर कंपनी अपने मॉडल में अधिक से अधिक रेंज देनी की कोशिश कर रही है। आपको बता दें इसी बीच एक बैंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी ने iGowise BeiGo X4 Electric Scooter को पेश किया है। कंपनी इसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की SUV बता रही है। कंपनी ने इसमें काफी एडवांस फीचर्स दिए हैं। ये ईवी स्कूटर 60 लीटर बूट स्पेस के साथ आता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में इतना स्पेस जरूरत के सामान के लिए पर्याप्त है।

iGowise BeiGo X4 Electric Scooter के फीचर्स

इसके साथ ही इसमें सेल्फ बैंलेसिंग के लिए तीन पहियों का इस्तेमाल किया गया है। iGowise BeiGo X4 में बिना जलने वाली बैटरी दी गई है। एक पहिया आगे की तरफ और दो पहिए पीछे की तरफ दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इस वजह से स्कूटर को बैलेंस करने में मदद मिलती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर 150KM की रेंज के साथ आता है।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

iGowise BeiGo X4 Electric Scooter की खासियत

कंपनी ने इसमें ट्रिपल डिस्क एंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। इस वजह से ये स्कूटर तेज रफ्तार होने के बाद भी संतुलित स्पीड प्रदान करता है। साथ ही इस तकनीक के चलते किसी आपात स्थिति के दौरान स्कूटर को फिसलने से रोकता है। ये स्कूटर ट्विन व्हील इंटीग्रेटेड पावर ट्रेन तकनीक के साथ आता है।

यहां पर आपको बता दें कि इस स्कूटर की खासियत है कि इसे ढलान पर पार्क करने के लिए और मोड़ने के लिए पैर को नीचे करने की जरूरत नहीं है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इसे वैसे ही बनाया गया है, जैसे कि दिव्यागों के लिए कस्टमाइज टू-व्हीलर आता है। इसके साथ ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, BeiGo X4 इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग जल्द ही शुरु की जाएगी। इसकी कीमत की बात करें तो इसे 1.10 लाख रुपये में पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories