रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोलोगों का सपना है Maxus Mifa Electric Car, खरीदने से पहले जानें...

लोगों का सपना है Maxus Mifa Electric Car, खरीदने से पहले जानें किन खासियतों से बनी बादशाह

Date:

Related stories

Maxus Mifa Electric Car: ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक कारों ने अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है। आज के समय में सड़कों पर पेट्रोल और डीजल के साथ ही इलेक्ट्रिक कारें भी दौड़ रही हैं। अब बाजारों में एक ऐसी कार दस्तक देने वाली है जो लोगों को सपने जैसी लगेगी। इस कार में स्वैपेबल बैटरी, सनरूफ, जबरदस्त फीचर्स दिए जा सकते हैं। यह कार 7 सीटर हो सकती है। इस कार का नाम मैक्सस मीफा 7 MPV है। इस कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। इस कार को चीन और यूरोप में लॉन्च किया जा चुका है। अब भारत में इस इलेक्ट्रिक कार के मीफा 7 मॉडल को भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें: Skoda Slavia और Kushaq स्पेशल Edition में हुई लॉन्च, खासियतें देख खुल जाएंगी आंखें

मिल सकती है स्वैपेबल बैटरी

बता दें कि यह अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस कार में स्वैपेबल बैटरी दी जा सकती है जो इस कार को दूसरी इलेक्ट्रिक कारों से अलग बनाती है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार के दो मॉडल्स को बाजारों में उतार सकती है। Maxus brand SAIC-GM और Wuling JV का ब्रांड है। खबरों की मानें तो इस कार में 180 kWh की बैटरी दी जा सकती है जो 241 bhp की पॉवर जनरेट कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। अगर रेंज की बात करें तो ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें मिलने वाली बैटरी सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर तक चल सकती है।

मीफा 7 मॉडल में मिल सकते हैं ये फीचर्स

बता दें कि मीफा 7 मॉडल कार 7 सीटर होगी। इसमें सनरूफ स्टैंडर्ड फीचर के रूप में दिया जा सकता है। इसके अलावा ग्राहकों को इस कार में बड़े साइज का इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, स्लाइडिंग डोर जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

क्या हो सकती है कीमत 

कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत BYD E6 से ज्यादा हो सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से या कहीं से भी किसी तरह की जानकारी नहीं मिल सकी है।

ये भी पढ़ें: Bajaj Chetak और Simple One में से किसकी बैटरी है ज्यादा दमदार, देखें एक-एक पार्ट की कंपैरिजन

Latest stories