शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोMercedes-Benz GLS Vs New BMW X7: किस गाड़ी में मिलते हैं एडवांस...

Mercedes-Benz GLS Vs New BMW X7: किस गाड़ी में मिलते हैं एडवांस प्रीमियम फीचर्स, एक नजर में समझें अंतर

Date:

Related stories

Most Powerful Engine Cars in India: 300bhp से ज्यादा की पावर के साथ आती हैं ये SUV कारें, देखकर मचल जाएगा किसी का भी...

Most Powerful Engine Cars in India: भारत की सबसे अधिक ताकतवर इंजन के साथ आने वाली एसयूवी कारों की जानकारी।

Mercedes-Benz GLS Vs New BMW X7: भारत समेत दुनियाभर में लग्जरी गाड़ियों की मांग बढ़ रही है। इंडिया में मर्सिडीज और BMW जैसी कंपनियों की कारों को खूब पसंद किया जाता है। यही वजह है कि आज भी इन कंपनियों की कारों को लोग पहले खरीदते हैं। लग्जरी होने के चलते इनकी कीमत अधिक होती है, मगर फिर भी ये गाड़ियां अपने प्रीमियम फीचर्स की वजह से चर्चा में बनी रहती हैं। Mercedes-Benz GLS Vs New BMW X7 दोनों ही गाड़ियां दमदार फीचर्स के साथ आती है।

Mercedes-Benz GLS के फीचर्स

Mercedes-Benz GLS हाई मॉड्यूल आर्केटेक्चर पर आधारित है। ये फीचर इस कार को लंबा बनाता है और साथ ही इसमें 21 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कार में रुफ रेल्स, ब्लेक पिलर्स और तीखी बॉडी लाइन्स दी गई है। Mercedes-Benz ने इस कार में 3.0 लीटर का डीजल इंजन दिया है। इससे ये कार 330hp की ताकत और 700nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इसमें 9 स्पीड टॉर्क कंर्वेटर दिया गया है। कंपनी ने इस कार में भरपूर कैबिन स्पेस दिया है। साथ ही धांसू पैनोरमिक सनरूफ और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन2925 cc – 3982 cc
ताकत330hp
टॉर्क700nm
ड्राइव टाइपAWD
गियरबॉक्स 9 स्पीड

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

इसके साथ ही 12.3 इंच की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें 9 एयरबैग्स और ऑफ रोड ABS स्पोर्ट मिलता है। साथ ही पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये 2.92 करोड़ रुपये तक है।

New BMW X7 के फीचर्स

दूसरी तरफ, जर्मन कार निर्माता की New BMW X7 एक शानदार कार है। कंपनी ने इसे दो वैरिएंट के साथ उतारा है। BMW ने इस कार में स्टाइलिश 20 इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं। इस कार में मस्कुलर बोनट, स्प्लिट LED हेडलाइट्स, इंटीग्रेटेड लाइटिंग एलिमेंट के साथ बड़ा ग्रिल दिया गया है। कंपनी ने इसमें 3 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया  है। वहीं, माइल्ड हाईब्रिड के साथ 3 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। ये कार 340hp की ताकत और 700nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इस कार में 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी ने इस कार में भरपूर कैबिन स्पेस दिया है। साथ ही धांसू पैनोरमिक सनरूफ और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत की बात करें तो इसे 1.22 करोड़ की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 1.25 करोड़ रुपये है।

इंजन2993 cc – 2998 cc
ताकत340hp
टॉर्क700nm
गियरबॉक्स 8 स्पीड

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories