गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमऑटोसिर्फ 500 रुपये के खर्च पर चलती है देश की सबसे सस्ती...

सिर्फ 500 रुपये के खर्च पर चलती है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV, सिंगल चार्ज पर मिलती है 230km की रेंज

Date:

Related stories

MG Comet EV: भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस कार की डिलीवरी शुरू कर दी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि एमजी ने इस कार को अप्रैल महीने में लॉन्च किया था। वहीं, इसके बाद मई से इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई थी। कंपनी ने इस छोटी सी कार को तीन वेरिएंट्स में उतारा है। इसमें प्ले, पेस और प्लस शामिल है।

MG Comet EV की जानकारी

यहां पर आपको बता दें कि अगर आप इन दिनों किसी इलेक्ट्रिक कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप एक बार इस कार पर नजर डाल सकते हैं। इस कार में काफी धांसू खूबियां दी गई है। MG Comet EV को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे चार्ज करने में महीने का सिर्फ 500 रुपये का खर्चा आएगा। इस कार में 17.3kwh की बैटरी पैक दी गई है। दावा किया जाता है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होकर 230km की रेंज देने में सक्षम है। ये कार 42ps की ताकत और 110nm का टॉर्क पैदा करती है। कंपनी के मुताबिक, ये कार 3.3kw के एसी चार्जर को स्पोर्ट करती है। इसकी मदद से ये कार 5 घंटे में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

फीचर्सMG Comet EV
बैटरी17.3kwh
रेंज230km
चार्जिंग टाइम7 घंटे
ताकत 42ps

MG Comet EV की कीमत

इसके अलावा कार में सेफ्टी के लिए डुयल फ्रंट एयरबैग्स दिए गए हैं। इसमें रियर पार्किंग सेंसर और मैनुअल एसी, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टिड कार तकनीक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी इस कार को पहले 5000 लोगों के लिए 7.98 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ बेच रही है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 9.98 लाख रुपये है। इस कार की सीधी टक्कर Tata Tiago EV और Citroen eC3 जैसी इलेक्ट्रिक कारों से है।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories