मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोकॉपीकैट चीन ने बना डाली Maruti Jimny की जुड़वा कार, MG Yep...

कॉपीकैट चीन ने बना डाली Maruti Jimny की जुड़वा कार, MG Yep SUV को देख पकड़ लेंगे सिर

Date:

Related stories

MG Yep SUV: चीन ने कुछ समय पहले ChatGPT की तरह अपना AI टूल Baidu लॉन्च किया। अब कंपनी मारुति जिम्नी की जुड़वा कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। मारुति जिम्नी काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई है। मारुति जिम्नी को आने वाले कुछ समय में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में चीन से मारुति जिम्नी जैसी ही एक और कार MG Yep SUV (Baojun Yep) इलेक्ट्रिक कार की फोटोज वायरल हो रही हैं। ये फोटोज हूबहू Maruti Jimny जैसी ही लग रही हैं लेकिन इसके स्टाइल और इंटीरियर को चाइना मॉडल की तरह ही बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं यह कार कितनी हो सकती है खास?

ये भी पढ़ें: Tata Punch और Maruti Brezza के लिए क्या आफत बनेंगे Citroen C3 Shine के ये फीचर्स, इन खासियतों से है मालामाल

Baojun Yep कार को भारत में MG Yep के नाम से किया जा सकता है लॉन्च

बता दें कि इस कार को चीन के शंघाई ऑटो शो 2023 में पेश किया जा सकता है। इस कार का नाम Baojun Yep है। इसे उसी प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिस प्लेटफॉर्म पर भारत में जल्द लॉन्च होने वाली MG Comet कार को बनाया गया है। Baojun Yep कार को भारत में MG Yep के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

कैसी हो सकती है डिजाइन

चीन में जल्द लॉन्च होने वाली Baojun Yep कार की लंबाई 3381 मिमी,  1685 मिमी चौड़ाई, 1721 मिमी ऊंचाई और 2110 मिमी व्हीलबेस हो सकता है। बता दें कि यह SUV MG Comet से 100 मिमी लंबी है।

MG Yep SUV में मिल सकता है ये पॉवरट्रेन

बता दें कि यह कार इलेक्ट्रिक होगी जिसमें 4WD का मोटर दिया जा सकता है। इसमें लिथियम आयन फॉस्फेट बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें दिया जाने वाला मोटर 68bhp की पॉवर दे सकता है और 140Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। यह कार सिंगल चार्ज पर 303 किमी तक की रेंज दे सकती है। अगर इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो बता दें कि यह कार 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकती है।

Model MG Yep SUV
Motor 4WD
Max Power 68 bhp
Max Torque 140 Nm
Top Speed 100 kmph
Riding Range 303 km
Body Type Electric SUV

भारत में कब हो सकती है लॉन्च

बता दें कि इस Baojun Yep इलेक्ट्रिक कार को भारत में MG Yep SUV के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। इसे साल 2025 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Latest stories