गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोMotoGP Bharat: जानिए कैसे देख सकेंगे पॉपुलर बाइक रेसिंग चैंपियनशिप, सीट बुक करने...

MotoGP Bharat: जानिए कैसे देख सकेंगे पॉपुलर बाइक रेसिंग चैंपियनशिप, सीट बुक करने का ये है पूरा तरीका

Date:

Related stories

MotoGP Bharat: अगर आप बाइक्स और गाडियों की रेस देखने के शौकीन हैं तो 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक उत्तरप्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (Buddha International Circuit) में इस रेस का आयोजन किया जाने वाला है। इसमें हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर के राइडर और मंहगी-मंहगी बाइक्स यहां पहुंच चुकी हैं। अब ऐसे में हर किसी के जेहन में सवाल आ रहा है कि क्या ये इवेंट आम लोगों के लिए भी है। अगर हां तो इसमें जाने की पूरी प्रक्रिया क्या है। इस खबर में इन्ही सारे सवालों का जवाब आपको मिलने वाला है।

कितनी टीमें लेंगी हिस्सा

MotoGP बाइक चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार भारत में किया जाने वाला है। ऐसे में लोगों के बीच भी इसको लेकर खासी एक्साइटमेंट देखने को मिल रही  है। कहा जा रहा है इस इवेंट में कुल 11 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। जिनमें  इटली, फ्रांस, जापान, ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका और स्पेन के राइडर्स शामिल होंगे। MotoGP में शामिल होने वाली बाइक्स के लिए डुकाटी, होंडा रेसिंग और केटीएम जैसी कंपनियां टायर और इंजन की स्पलाई कर रही हैं।

कहां देख सकेंगे लाइव

बता दें, भारत में होने वाले इस इवेंट को 195 देशो में टेलीकास्ट किया जाएगा। वहीं भारतीय लोगों के लिए इस इवेंट को देखने की सुविधा जियो सिनेमा ऐप पर मिलेगी।

क्या अब भी मिल सकती है टिकट

अगर आप इस चैंपियनशिप इवेंट को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में जाकर देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बुक माय शो ऐप पर जाकर टिकट बुक करना होगा। अगर आपका टिकट यहां से कन्फर्म हो जाता है तो आप इस बाइक्स की रेसिंग को सामने देख पाएंगे। इसके लिए लगने वाली टिकट की कीमत 800 रुपये से शुरू होकर वीआईपी के लिए 180000 रुपये तक जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories