शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोइन Electric Scooters को देखते ही फिदा हो जाते हैं लोग! खूबियां...

इन Electric Scooters को देखते ही फिदा हो जाते हैं लोग! खूबियां जानकर खुद को खरीदने से नहीं रोक पाएंगे आप

Date:

Related stories

OLA और Hero के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में मिलती है जबरदस्त रेंज, खूबियां जानकर आपका भी खरीदने का जरूर करेगा मन!

Top EV Scooter Under 1.2 Lakh: बदलते समय के साथ वाहनों के चलन में भी बदलाव देखने को मिला है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा। ऐसे में लोग लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं और उनकी कोशिश रहती है कि कम कीमत देकर भी बेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जाएं।

70000 रुपए से कम कीमत में आते हैं ये Electric Scooters, Hero समेत Ampere जैसे स्कूटर्स हैं शामिल

अगर आप 70 हजार रुपए से कम कीमत पर कोई बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां दिए गए ऑप्शन्स आपके काम आ सकते हैं औऱ अपना पसंदीदा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स चुन सकते हैं।

Electric Scooters: भारत में पेट्रोल और डीजल के टू-व्हील्स अब धीरे-धीरे पीछे छूटते जा रहे हैं। ऐसे में इलेक्ट्रिक सेगमेंट बहुत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान की तरह हाई बने हुए हैं। ऐसे में वाहन निर्माताओं के साथ ही लोग भी इलेक्ट्रिक टू-व्हील्स को अधिक तवज्जों दे रहे हैं। जानिए कुछ शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ( Electric Scooters) के बारे में जो इस वक्त अपने रेंज से लेकर अपने फीचर्स की वजह से चर्चा में बने हुए हैं।

Komaki LY Pro

इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में इसका भी काफी नाम है। कंपनी इस स्कूटर में डबल बैटरी के साथ 180KM की रेंज देने का दावा करती है। इसकी दोनों ही बैटरियों को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। खबरों के मुताबिक, इस स्कूटर को 62KM की टॉप स्पीड पर दौड़ाया जा सकता है। इसमें डबल डिस्क ब्रेक के साथ ट्यूबलैस टायर दिए गए हैं। इस स्कूटर में एंटी स्किड तकनीक दी गई है, जो इसे फिसलने से रोकती है। ये स्कूटर तीन राइडिंग मोड्स के साथ आता है और इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी मिलता है। इसकी कीमत 1.37 लाख रुपये है।

मॉडल Komaki LY Pro
रेंज 180KM
चार्जिग टाइम 5 घंटे
टॉप स्पीड 62KM
राइडिंग मोड्स तीन

Simple One

ये स्कूटर तेजी से अपनी जगह बना रहा है। खबरों के मुताबिक, ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 250KM की रेंज देता है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड भी 100KM प्रति घंटा है। ये स्कूटर दो वेरिएंट में आता है। इसमें डबल डिस्क ब्रेक का फीचर्स मिलता है। ये 4.8kwh के साथ 1.6kwh बैटरी पैक मिलता है। इसमें ट्यूबलैस टायर के साथ कई फीचर्स मिलते है। इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक जाती है।

मॉडल Simple One
रेंज 250KM
चार्जिग टाइम 5 घंटे
टॉप स्पीड 100KM
बैटरी पैक 4.8kwh -1.6kwh

Okinawa OKHI-90

देश के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लिस्ट में Okinawa OKHI-90 का भी नाम आता है। ये स्कूटर काफी तेजी से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मशहूर हुआ है। इस स्कूटर में 160km की रेंज का दावा किया जाता है। बताया जाता है कि ये स्कूटकर 90km की टॉप स्पीड के साथ भाग सकता है। स्कूटर में 3.6kwh की बैटरी पैक के साथ 3800W की मोटर दी गई है। दावा किया जाता है कि ये पांच घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। डबल डिस्क ब्रेक के साथ इसमें काफी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 1.86 लाख रुपये है।

मॉडल Okinawa OKHI-90
रेंज 160KM
चार्जिग टाइम 5 घंटे
टॉप स्पीड 90km
बैटरी पैक 3.6kwh
Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories