शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोAlto की कट्टर दुश्मन Renault Kwid का खेल हुआ खत्म, अब होने...

Alto की कट्टर दुश्मन Renault Kwid का खेल हुआ खत्म, अब होने जा रही बंद

Date:

Related stories

Renault Kwid Car:फ्रांस की कंपनी Renault अपनी सबसे छोटी और क्यूट कार Kwid को बंद करने जा रही है। Renault Kwid का मुकाबला maruti alto से होता है। maruti alto की कट्टर दुश्मन कही जाने वाली Renault Kwid अब बंद होने वाली है। खबरों की मानें तो Renault Kwid ग्राहकों को तरस रही थी। लंबे समय से ग्राहकों ने इस छोटी हैचबेक कार को नकार दिया था। जिसके कारण कंपनी को ये फैसला लेना पड़ा। क्विड कम दाम में भी बेहतरीन फीचर्स देती है। लेकिन उसके बाद भी Renault Kwid को ज्यादा ग्राहक नहीं मिले हैं। इस कार को मार्केट में 4.70 लाख रुपये से लेकर 6.33 लाख रुपये की कीमत में मार्केट में पेश किया गया है। ये कार  RXE, RXL, RXL (O), RXT  जैसे 5 बड़े मॉडल में उपलब्ध है। इस कार को जनवरी के महीने में सिर्फ  59 लोगों ने ही खरीदा है। इसके साथ ही आपको बता दें, पिछले साल इस कार की  2,344 यूनिट बिकी थी। कंपनी की तरफ से तो ऐसा कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन खबर है कि, इसे बहुत जल्द बंद किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Renault Kwid Car के फीचर्स

इंजन 1-लीटर पेट्रोल इंजन
टार्क पावर68पीएस और 91एनएम आउटपुट
ट्रांसमिशन5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन
गियरबॉक्स 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स 
स्मार्ट फीचरAndroid Auto और Apple CarPlay के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
टायर14 इंच के ब्लैक व्हील
इंटिरियरकीलेस एंट्री, मैनुअल एसी और इलेक्ट्रिक ओआरवीएम

इन कारणों से Renault Kwid Car हो रही बंद

खबरों की मानें तो इस कार के बंद होने के पीछे बड़े कारणों में से एक ये भी कारण है कि, क्विड में फ्रंट विंडशील्ड के लिए दो वाइपर के बजाय एक सिंगल वाइपर मिलता है। जिसके कारण सामने का शीशा साफ व्यू नहीं दे पाता है। इस कार में रियर व्हील आर्च दिया गया है। जिसके कारण पीछे की सीट काफी छोटी दिखती है। क्विड की बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी नहीं है। इन सभी कारणों को देखते हुए इस कार को बंद किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, जानें क्या है मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories