रविवार, जून 9, 2024
होमऑटोUnder 10 Lakh में Mahindra और Hyundai की इन खतरनाक Cars में...

Under 10 Lakh में Mahindra और Hyundai की इन खतरनाक Cars में मिलता है Sunroof, तीसरी का नाम जानकर उछल पड़ेंगे आप!

Date:

Related stories

Sunroof Cars Under 10 Lakh: भारतीय कार बाजार में इस वक्त एक से बढ़कर एक एसयूवी आ रही है। वहीं, कार कंपनियां भी अपनी नई कारों को पहले से बेहतर फीचर्स के साथ पेश कर रही हैं। ऐसे में आजकल देखा जा रहा है कि कारों में सनरुफ की काफी मांग बढ़ गई है। इसी बीच कंपनियां अब 10 लाख से कम कीमत वाली कारों (Sunroof Cars Under 10 Lakh) में भी सनरुफ का ऑप्शन दे रही है। इस आर्टिकल में जानिए पूरी डिटेल।

Mahindra XUV300

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की महिंद्रा एक्सयूवी300 एक शानदार एसयूवी है। कंपनी इस कार में इलेक्ट्रिक सनरुफ देती है। इस 4 मीटर एसयूवी में काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग्स भी मिलते हैं। इस कार में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, वॉयस कमांड, क्रूज कंट्रोल और कई खूबियां दी गई है। इस एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 8.41 लाख रुपये है।

फीचर्सMahindra XUV300
इंजन1.2 लीटर
ताकत115bhp 
टॉर्क300Nm 
ट्रांसमिशनAMT 

Tata Nexon

टाटा मोटर्स की दमदार एसयूवी नेक्सन एसयूवी में भी सनरुफ फीचर दिया गया है। इस कार को काफी लोग पसंद करते हैं। इस एसयूवी में क्रूज कंट्रोल के साथ ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स दिया गया है। इस कार में ईबीडी के साथ एबीएस मिलता है। एसयूवी में सीट बेल्ट रिमाइंडर और ग्लोबल क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.80 लाख रुपये है।

फीचर्सTata Nexon
इंजन1.2 लीटर
ताकत118bhp 
टॉर्क170Nm 
ट्रांसमिशन6 स्पीड

Hyundai Exter

हुंडई मोटर्स ने हाल ही में अपनी माइक्रो एसयूवी एक्सटर को पेश किया था। इस कार में भी सनरुफ की सुविधा दी गई है। हुंडई ने इस कार में पहली बार डैशकैम का फीचर दिया है। दावा किया जा रहा है कि इस कार को ग्लोबल क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये है।

फीचर्सHyundai Exter
इंजन1.2 लीटर
ताकत82bhp 
टॉर्क114Nm 
ट्रांसमिशन5 स्पीड

यहां पर केवल जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी कार को खरीदने से पहले अपने बजट और अपनी पसंद का ध्यान रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories