रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोTata Nexon EV Facelift का एक्सटीरियर जीत लेगा आपका दिल! ये फीचर...

Tata Nexon EV Facelift का एक्सटीरियर जीत लेगा आपका दिल! ये फीचर जानकर आप भी बुक कर सकते हैं धांसू कार

Date:

Related stories

Tata Nexon EV Facelift: देश की दिग्गज कार कंपनी टाटा मोटर्स अपनी शानदार कारों के लिए काफी मशहूर है। टाटा मोटर्स इन दिनों अपने फेमस एसयूवी मॉडल नेक्सन के फेसलिफ्ट मॉडलों के लॉन्च को लेकर चर्चा में है। कंपनी नेक्सन और नेक्सन ईवी दोनों के फेसलिफ्ट (Tata Nexon EV Facelift) को जल्द लाने वाली है। इंडिया में बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक कारों की मांग में अच्छा इजाफा देखा गया है, ऐसे में टाटा मोटर्स इस बात का ध्यान रखते हुए ईवी मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी नेक्सन ईवी का फेसलिफ्ट वर्जन ला रही है। जानें इसकी खूबियां।

Tata Nexon EV Facelift की लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट को 14 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस कार की बुकिंग 9 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इस कार को 21000 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक किया जा सकता है। लोगों को इस कार का बेसब्री से इंतजार है। इसके लॉन्च से पहले ही इसके खास फीचर्स मार्केट में तलहका मचा रहे हैं।

टीजर में दिखी एक्सटीरियर और इंटीरियर डिटेल

टाटा ईवी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर इस कार का एक टीजर जारी किया है। इसमें कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर की थोड़ी सी झलक देखने को मिलती है। साथ ही बताया जा रहा है कि इसमें काफी बदलाव किए जाएंगे। इस कार में नए हैंडलैंप के साथ नया फ्रंट फ्रेसिया दिया जा सकता है। कार के फ्रंट में एक एलईडी स्ट्रिप मिलेगी। इसमें सिक्वेंशनल टर्न इंडीकेटर, उभरती हुई बेल्ट लाइन और कूपे स्टाइल डिजाइन मिल सकता है।

Tata Nexon EV Facelift के संभावित फीचर्स

नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट में डिजिटल शिफ्टर्स, वॉयस असिस्टेंस सनरुफ, 12.30 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि इसमें एक ऐप सूट भी मिल सकता है। कार में ऑटो डिमिंग, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, जेबीएल सिनेमैटिक साउंड सिस्टम, वयरलेस चार्जर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और गाड़ी से गाड़ी भी चार्ज कर सकते हैं। कार में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ईएसपी, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो असिस्ट, फ्रंट पार्किंग सेंसर और सभी व्हील्स पर डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है।

फीचर्सTata Nexon EV Facelift
बैटरी30kwh-40.5kwh
रेंज325km-465km
टॉप स्पीड150km
चार्जिंग टाइम56 मिनट

Tata Nexon EV Facelift की अनुमानित बैटरी डिटेल

बताया जा रहा है कि नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट में दो बैटरी पैक आ सकते हैं। मिडियम रेंज में 30kwh बैटरी पैक, जोकि 325km की रेंज दे सकती है। वहीं, लॉन्ग रेंज में 40.5kwh की बैटरी पैक दी जा सकती है, जिसमें 465km की सिंगल रेंज मिल सकती है। ये कार 8.9 सेंकेड में 0-100 की स्पीड हासिल कर लेती है। इस कार को फास्ट चार्जर से सिर्फ 56 मिनट में ही 100 फीसदी चार्ज किया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 150km प्रति घंटा हो सकती है। फिलहाल इसकी कीमत की कोई जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories