रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोOff Road Bikes: पहाड़ो के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं ये ऑफ रोड...

Off Road Bikes: पहाड़ो के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं ये ऑफ रोड बाइक्स, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

Date:

Related stories

Off Road Bikes: देश के ज्यादातर युवा आज भी सड़कों और मजेदार शहरों के अलावा पहाड़ों की ओर आकर्षित रहते हैं। उनकी इच्छा होती है कि वो भी पहाड़ों की ओर जाएं और खूब मजे कर अपने सपने को पूरा करें। पर ज्यादातर के पास पहाड़ों पर चलने वाली ऑफ रोड बाइक नहीं होती जिससे की उनका सपना अधूरा रह जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ऑफ रोड बाइक्स के बारे में बताते हैं जो न सिर्फ पहाड़ों के रास्ते को आसान बनाएंगी बल्कि उस सफर को भी आसान और मजेदार बना देंगी।

हीरो एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक

बता दें कि ऑफ रोड बाइक के लिए हमारी पहली पसंद है हीरो एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक। इसमें लगा 220mm का ग्राउंड इसकी क्षमता को और मजबूत करता है। इस स्तपोर्ट बाइक की एक्स शोरुम कीमत 1.44 लाख रुपये है। वहीं इसके अतिरिक्य इसमें 5-स्पीड कंस्टेंट मैश गियरबॉक्स उपलब्ध है और साथ ही इसके ब्रेकिंग सिस्टम पर कंपनी ने खूब अच्छा काम किया है और इस गाड़ी के फ्रंट व्हील में 276 एमएम डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 220 एमएम का डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन

पहाड़ो की ओर जाने के लिए ज्यादातर लोगों की पसंद होती है ये रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक। इसमें 411 cc इंजन के साथ शानदार सस्पेंशन भी मिलते हैं जो कि पहाड़ो के सफर को लशान बनाते हैं। इसमें SOHC, एयर-कूल्ड इंजन भी देखने को मिल जाता है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन के इंजन को फाइव-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं इसके अतिरिक्त इसमें टर्न बाई टर्न नेविगेशन,ड्यूल चैनल एबीएएस जैसे शानदार फीचर भी उपलब्ध हैं। इसकी एक्स शोरुम कीमत 2.26 लाख रुपये है।

येजदी एडवेंचर

पहाड़ो के सफर के लिए लोगों द्वारा पसंद की जाने वाली एक और शानदार फीचर वाली बाइक है येजदी एडवेंचर। इसके फीचर से लेकर कीमत तक सब आकर्षक हैं। इस बाइक में 334 सीसी सिंगल सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन को उपलब्ध कराया गया है। वहीं गियर बाक्स के लिहाज से देखें तो इसमें छह पैटर्न वाले गियर देखने को मिलते हैं जो कि इसके रफ्तार में चार चांद लगाते हैं। इसका वजन 1.88 क्विन्टल है जो कि इसके मजबूता का एक प्रमाण भी है। यह बाइक 21 इंच के फ्रंट और 17 इंच के कास्ट अलॉय रियर व्हील के मदद से चलती है। इसकी एक्स शोरुम कीमत 2 लाख 9 हजार रुपये से शुरु होती है।

मोटो मोरिनी एक्स-केप 650एक्स बाइक

इस बाइक को लेकर युवाओं में खूब दीवानगी देखने को मिलती है। इसके फीचर से लेकर कीमत तक सभी आकर्षक हैं। इंजन क्षमता के लिहाज से देखें तो यह बाइक 650 cc इंजन पावर के साथ आती हैं। वहीं इसके अलावा इसमें विंड स्क्रीन और यूएसडी फोर्क्स जैसे फीचर भी हैं जो इसे लोगों के बीच काफी चर्चित बनाते हैं। इसकी एक्स शोरुम कीमत 7.20 लाख रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories