रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोअब तक की सबसे पावरफुल बाइक Norton V4CR हुई लॉन्च, स्पेसिफिकेशन्स और...

अब तक की सबसे पावरफुल बाइक Norton V4CR हुई लॉन्च, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत जानकर खरीद लेंगे Toyota Fortuner!

Date:

Related stories

Off Road Bikes: पहाड़ो के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं ये ऑफ रोड बाइक्स, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

Off Road Bikes: देश के ज्यादातर युवा आज भी सड़कों और मजेदार शहरों के अलावा पहाड़ों की ओर आकर्षित रहते हैं। उनकी इच्छा होती है कि वो भी पहाड़ों की ओर जाएं और खूब मजे कर अपने सपने को पूरा करें।

Norton V4CR: दुनिया के मोटरसाइकिल बाजार में एक से बढ़कर एक मॉडल आ रहे हैं। ऐसे में ब्रिटेन की मशहूर बाइक बनाने वाली कंपनी Norton ने एक खास बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक का नाम Norton V4CR है, इसे कंपनी की तरफ से अब तक की सबसे धांसू बाइक बताया जा रहा है। जानिए क्या कुछ खास है।

Norton V4CR बाइक हुई लॉन्च

आपको बता दें कि Norton V4CR को स्पोर्ट नेकेड बाइक के तौर पर उतारा गया है। इस बाइक को V4SV पर आधारित बताया जा रहा है। कंपनी इस बाइक को काफी खास बनाना चाहती है, यही वजह है कि कंपनी इस बाइक की सिर्फ 200 यूनिट को ही बेचना चाहती है।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

Norton V4CR की खास जानकारी

नॉर्टन ने इस बाइक में एक हाथ से बना एल्म्यूनियम फ्रेम दिया गया है। कंपनी ने इसके साथ टाइटेनियम एग्जॉस्ट सिस्टम दिया है। नॉर्टन ने इस बाइक के साइड में एक छोटी सी स्टबी टेल दी है। इस वजह से इस बाइक का डिजाइन काफी यूनिक और आकर्षित हो जाता है। इसमें कॉम्बी एयर इनटेक मिलता है, जो इस बाइक को काफी खास बना देता है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें एलईडी हैडलाइट्स और 15 लीटर का रेनफोर्स्ड फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्सNorton V4CR
इंजन1200cc
ताकत185bhp
टॉर्क125nm

Norton V4CR का दमदार इंजन

Norton V4CR को यू हीं नहीं सबसे पावरफुल बाइक कहा जा रहा है। इस बाइक में 1200cc का 72 डिग्री के साथ V4 इंजन दिया गया है। इस बाइक में इतनी ताकत के साथ 185bhp की पावर औऱ 125nm का टॉर्क दिया गया है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस बाइक को

Norton V4CR की कीमत

इस स्पोर्ट्स बाइक में 6 इंच का फुल टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले और बढ़िया सस्पेंशन के लिए एडजेस्टेबल ओहलिन्स को बाइक के दोनों तरफ दिया गया है। इतना हीं नहीं इसमें ब्रेकिंग सिस्टम के लिए बेंबों कैलिपर को जोड़ा गया है। ये बाइक तीन राइडिंग मोड के साथ आई है। इसमें कीलेस इग्नेशन दिया गया है। इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 42.81 लाख रुपये रखी गई है। आपको बता दें कि इस बाइक को फिलहाल ब्रिटेन में लॉन्च किया गया है। इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories