शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोये हैं 20 लाख तक की रेंज में आने वाली Best Electric...

ये हैं 20 लाख तक की रेंज में आने वाली Best Electric Car, फीचर और लुक पर मर मिटते हैं लोग

Date:

Related stories

5 और 9 सीटर SUV की बाप है Mahindra Bolero Neo+, 9 सीट के साथ बहुत कुछ है खास

Mahindra Bolero Neo+: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी Mahindra...

Best Electric Cars Under 20 Lakhs: भारत समेत दुनिया के तमाम देशो के बीच पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग इसका कुछ विकल्प खोज रहे हैं जिससे कि इन गाड़ियों को रिप्लेस कर उन विकल्पों का इस्तेमाल किया जा सके। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर लोगों के बीच खूब क्रेज है। बता दें कि बीतते समय के साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री में रिकॉर्ड उछाल देखने को मिल रहा है। बिक्री की गई गाड़ियों की यूनिट साल दर साल बढ़ती जा रही हैं। इसको देखते हुए ऑटो कंपनियां भी एक के बाद एक इलेक्ट्रिक गाड़ी को ऑटो बाजार में पेश कर रही हैं। ऐसे में लोगों के इन ढ़ेर सारी गाड़ियों में से किसी एक को चुनना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। तो आइये आपके इस परेशानी को हम खत्म करने की कोशिश करते हैं और बताते हैं 20 लाख के अंदर आने वाली कुछ इलेक्ट्रिक कारों के बारे में।

Tiago EV

इलेक्ट्रिक कार के मामले में भारत के ऑटो बाजार में टाटा ने कई वेरिएंट की गाड़ियां उतारी हैं। Tiago EV उनमें से एक है। इसके फीचर से लेकर कीमत तक सभी बेस्ट हैं। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार 10 लाख से भी कम के कीमत में आती है। वहीं बैटरी के लिहाज से बात करें तो इसमें दो बैटरी विकल्प दिए जाते हैं जिसमें 19.2 kWh और 24 kWh के विकल्प उपलब्ध हैं। इन्हें एक बार चार्ज करने पर यह क्रमशः 250 और 315 किमी की दूरी तय करते हैं। यह इलेक्ट्रिक कार एबीएस से लेकर तमाम जरुरी आधुनिक फीचर से लैस है।

Tigor EV

टाटा की एक और शानदार इलेक्ट्रिक कार के रुप में इस गाड़ी ने भी बाजार में अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। टाटा की इस 5 सीटर कार की कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरु है। 26 kWh की बैटरी क्षमता के साथ इसे एक बार चार्ज करने पर 306 किमी की दूरी तय की जा सकती है। इसके इंटेरियर से लेकर बेस मॉडल तक सभी प्रिमीयम क्वालिटी के फीचर से लैस हैं। वहीं सेफ्टी फीचर के लिहाज से भी टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार शानदार है।

Tata Nexon EV Max

भारतीय ऑटोबाजार की बात करें तो इलेक्ट्रिक कार के क्षेत्र में टाटा ने शानदार फीचर वाले कई कार लॉन्च किए हैं। इस कतार में Tata Nexon EV Max भी है। ऑटो बाजार के खिलाड़ियों का माने तो यह इलेक्ट्रिक कार कीमत के लिहाज से थोड़ा महंगा है पर इसके फीचर से लेकर इंटेरियर तक सब काबिले तारीफ हैं। 40.5 kWh की बैटरी क्षमता के साथ आने वाले इस इलेक्ट्रिक कार को एक बार चार्ज करने पर हम 437 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। वहीं इसमें ईको, सिटी और स्पोर्ट जैसे ड्राइविंग मोड भी दिए गए हैं। वहीं इसके अतिरिक्त सेफ्टी फीचर से लेकर ब्रेकिंग सिस्टम तक, इस इलेक्ट्रिक कार में सभी बेस्ट हैं। इसकी एक्स शोरुम कीमत 14.49 लाख रुपये से शुरु है।

महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक कार

इलेक्ट्रिक कार के इस कतार में अगर बात करें तो महिंद्रा एक्सयूवी 400 एक बेहतर विकल्प बन सकती है। इसके फीचर से लेकर कीमत तक सभी बेस्ट बताए जा रहे हैं। बैटरी के लिहाज से बात करें तो इसमें 39.4kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो कि एक बार चार्ज होने पर 456 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसकी एक्स शोरुम कीमत 15.98 लाख रुपये बताई जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories