शनिवार, मई 25, 2024
होमऑटोकई SUV के छक्के छुड़ाती है Toyota Land Cruiser LC 300 कार,...

कई SUV के छक्के छुड़ाती है Toyota Land Cruiser LC 300 कार, 10 एयर बैग और इन खास फीचर्स से है लैस

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Toyota Land Cruiser LC 300: वैसे तो भारतीय ऑटो मार्केट में कई तरह की एसयूवी कार मौजूद हैं लेकिन आज हम बात करने वाले हैं एक कंप्लीट एसयूवी कार के बारे में और इसमें कई बड़ी हस्तियां जैसे बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक सफर करते हैं। इस एसयूवी का नाम Toyota Land Cruiser LC 300 है। इस कार का अपना एक अलग फैन बेस है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में इस कार से पर्दा उठाया था। भारतीय एसयूवी कार के बाजार में ये गाड़ी रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज जी-वेगन, लैंड रोवर डिफेंडर, बीएमडब्ल्यू एक्स7 और लेक्सस एलएक्स 570 जैसी कारों को टक्कर देती है। तो जानिए कि क्या कुछ खास स्पेसिफिकेशन इसमें दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Toyota Land Cruiser LC 300 की स्पेसिफिकेशन

नई Toyota Land Cruiser LC 300 में कंपनी ने 3.3 लीटर का वी6 डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 305Hp की पावर और 700Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 10-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। कंपनी ने ये कार TNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार की है। कंपनी ने इसे कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत में पेश किया है और इस कार की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 2.10 लाख रुपये है।

Model Toyota Land Cruiser LC 300
Engine 6 Cylinders 3346 (cc)
Fuel Type Diesel
Fuel Tank Capacity 110.0
Max Power 304.41Bhp@4000rpm
Max Torque 700nm@1600-2600rpm
Seating Capacity 5
TransmissionType Automatic
Emission Norms BS VI

 

Toyota Land Cruiser LC 300 के फीचर्स

Toyota Land Cruiser LC 300 में सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए 10 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें मल्टी-टेरेन एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, पार्किंग सपोर्ट ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे ढ़ेर सारे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा इसमें एंटरटेनमेंट के लिए 12 इंच ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के सपोर्ट के साथ आता है। इस स्क्रीन से ही आप गाड़ी के कई फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें पावर्ड टेलगेट, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटिंग और वेंटिलेशन फंक्शंस वाली पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स दी गई हैं।  Toyota Land Cruiser LC 300 एसयूवी कार में एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) से लैस किया गया है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories