शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोToyota Taisor में मिल सकती है धांसू माइलेज, खूबियां जानकर Tata Punch...

Toyota Taisor में मिल सकती है धांसू माइलेज, खूबियां जानकर Tata Punch और Hyundai Exeter की बढ़ने वाली है टेंशन!

Date:

Related stories

Toyota Taisor: जापानी ऑटोमेकर टोयोटा अपनी कारों के लिए काफी पॉपुलर है। कंपनी का एसयूवी सेगमेंट में काफी नाम है। इसी बीच एक खास जानकारी सामने आ रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि टोयोटा जल्द ही माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में धमाका करने वाली है। जी हां, अभी तक टोयोटा एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट तक ही सीमित है। अब कंपनी अपनी नई माइक्रो एसयूवी टोयोटा टैसर (Toyota Taisor) के साथ जल्द दस्तक देगी। नीचे जानें क्या है इसकी पूरी जानकारी।

Toyota Taisor की खूबियां (अनुमानित)

आपको बता दें कि फिलहाल माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में मारुति फ्रोंक्स, हुंडई एक्सटर और टाटा पंच की अच्छी-खासी बिक्री होती है। कई लीक रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टोयोटा की इस अपकमिंग कार को अगले साल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार का नाम ‘टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर’ हो सकता है।

हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसका आधिकारिक नाम जारी नहीं किया है। इसकी लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इसके फ्रंट में नई ग्रिल, अपडेटेड रियर और फ्रंट बंपर, नए डिजाइन के साथ व्हील्स और इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Toyota Taisor के लीक फीचर्स

टोयोटा टैसर के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, एप्पल कार प्ले, एंड़्रॉइड ऑटो, ओवर दी एयर अपडेट (OTA अपडेट), वॉयस असिस्टेंस, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 6 स्पीकर मिल सकते हैं। साथ ही सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, एबीएस, एडीएएस टेक और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Toyota Taisor संभावित इंजन

वहीं, टोयोटा टैसर के इंजन की लीक जानकारी में दावा किया जा रहा है कि 1 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा। ये 90bhp की ताकत और 113nm का टॉर्क देगा। साथ ही 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये 100bhp की ताकत और 147nm का टॉर्क देगा। इन दोनों इंजन विकल्पों में मैनुअल और ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) दिया जा सकता है।

Toyota Taisor Mileage (संभावित)

इसमें 21.79 लीटर की माइलेज मिल सकती है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 12 से 16 लाख रुपये हो सकती है। वहीं, बाजार में इसका मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी कारों से होने की संभावना है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियल पुष्टि नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories